BJP ने शुरू की प्रीतम लोधी की वापसी की तैयारी! पौधारोपण के बहाने CM शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंचे

इज़हार हसन खान

06 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:18 PM)

MP POLITICAL NEWS: कभी बीजेपी से पार्टी विरोधी गतिविधियाें के आरोपों के चलते 6 साल के लिए निष्कासित किए गए प्रीतम लोधी की घर वापसी हो सकती है. विवादों में रहने वाले प्रीतम लोधी कुछ दिन पहले बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के साथ हुए विवाद को लेकर सुर्खियों में आए थे. […]

MP BJP Pritam Lodhi CM Shivraj Singh Chouhan Pritam Lodhi Controversy

MP BJP Pritam Lodhi CM Shivraj Singh Chouhan Pritam Lodhi Controversy

follow google news

MP POLITICAL NEWS: कभी बीजेपी से पार्टी विरोधी गतिविधियाें के आरोपों के चलते 6 साल के लिए निष्कासित किए गए प्रीतम लोधी की घर वापसी हो सकती है. विवादों में रहने वाले प्रीतम लोधी कुछ दिन पहले बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के साथ हुए विवाद को लेकर सुर्खियों में आए थे. सोमवार को वे भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ पौधारोपण करते देखे गए. प्रीतम लोधी की बीजेपी में वापसी को लेकर अटकले लंबे समय से लगाईं जा रही थीं. सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ दिखना अब स्पष्ट संकेत दे रहा है कि जल्द ही प्रीतम लोधी बीजेपी नेता के तौर पर विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें...

दरअसल सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ प्रीतम लोधी भोपाल में पौधारोपण करते दिखाई दिए. वे सीएम के साथ स्मार्ट सिटी के कार्यक्रम में पौधारोपण करने पहुंच गए. बीजेपी से अलग अपना ओबीसी मोर्चा बनाने वाले प्रीतम लोधी इस मुलाकात को इत्तेफाक बता रहे हैं. लेकिन राजनीति के जानकार जानते हैं कि सियासत की दुनिया में ऐसे मासूम से इत्तेफाक यू हीं नहीं हुआ करते हैं. ऐसे इत्तेफाक पूरे सुनियोजित योजना के तहत अंजाम दिए जाते हैं.

कुछ दिन पहले प्रीतम लोधी ने बीजेपी से नाराजगी के चलते अपना अलग ओबीसी मोर्चा बना लिया था और भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद के साथ उनके कार्यक्रमों में सुर से सुर मिलते देखे गए थे. प्रीतम लोधी के इन कामों के चलते बीजेपी के अंदर उंगलियां फायर ब्रांड नेता उमा भारती पर भी उठने लगी थीं, क्योंकि प्रीतम लोधी को उमा भारती का कट्‌टर समर्थक और मुंह बोला भाई भी बताया जाता है. लेकिन विधानसभा चुनाव नजदीक होते देख बीजेपी के नेताओं ने अंदर ही अंदर इस आग को शांत करने के रास्ते निकाले और उन्हीं प्रयासों के तहत प्रीतम लोधी भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ स्मार्ट सिटी के कार्यक्रम में पौधे रोपते हुए दिखाई दिए.

प्रीतम लोधी के ‘मासूम’ जवाब!
मीडिया ने जब प्रीतम लोधी से सीएम के साथ आने और बीजेपी में वापसी को लेकर सवाल किए तो वे बोले ‘वह उमा भारती से मिलने आए थे. यहां आकर पता चला कि उमा भारती अमरकंटक गई हुई हैं तो किसी ने उन्हें बताया कि सामने स्मार्ट सिटी पार्क में सीएम पौधारोपण करने आने वाले हैं, तो वह सीएम के साथ पौधा लगाने आ गए’. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि बीजेपी में जिसे आना है, उसके लिए दरवाजे खुले हैं, पर बोले कि ‘अगर दरवाजे खुले हैं तो कौन नहीं आना चाहेगा. मेरे को दरवाजा खुला मिलेगा तो मेरे को आने में क्या दिक्कत है. कभी-कभी कुछ मनमुटाव घर मे भी हो जाते हैं तो क्या रिश्ता तोड़ लेते हैं’?.  वहीं प्रीतम लोधी द्वारा बीजेपी ज्वाॅइन करने के सवाल पर सीएम ने कहा कि ‘वह हमारे साथी हैं और आज साथ में पौधे लगाने आए हैं’.

गुना-शिवपुरी में BJP के लिए चिंता की लकीरें खिंच रहीं! कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए दिग्गजों के बीच ‘शीतयुद्ध’ जारी

    follow google newsfollow whatsapp