सीएम शिवराज का तंज, ‘राहुल गांधी और कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ही होल्ड पर’, नाथ के आए तीखे जवाब

रवीशपाल सिंह

• 08:04 AM • 08 Feb 2023

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच बयानबाजी का दौर लगातार जारी है. बुधवार को भी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर तंज कसते हुए सवाल पूछे तो कमलनाथ ने भी सीएम शिवराज को तीखे जवाब देते हुए सवाल दागे. सीएम शिवराज ने बुधवार को कहा […]

mptak
follow google news

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच बयानबाजी का दौर लगातार जारी है. बुधवार को भी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर तंज कसते हुए सवाल पूछे तो कमलनाथ ने भी सीएम शिवराज को तीखे जवाब देते हुए सवाल दागे. सीएम शिवराज ने बुधवार को कहा कि ‘राहुल गांधी और कमलनाथ के नेतृत्व में पूरी कांग्रेस पार्टी ही होल्ड पर चली गई है. बहुत जल्द मध्यप्रदेश की जनता भी कमलनाथ और कांग्रेस पार्टी को हमेंशा के लिए होल्ड पर रख देगी’. जवाब में कमलनाथ ने टि्वट कर कहा कि ‘सीएम शिवराज ने सौदेबाजी करके मुख्यमंत्री की कुर्सी हासिल की है, इसलिए वे अपने पद की गरिमा को भूल गए हैं’.

यह भी पढ़ें...

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि ‘कमलनाथ के पास मेरे सवालों के जवाब नहीं हैं तो वे इन दिनों खिसियानी बिल्ली की तरह इधर-उधर की बातें कर रहे हैं. मैं फिर सवाल पूछ रहा हूं कि कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में वादा किया था कि “200 से लेकर 500 हेक्टेयर तक विशेष कृषि क्षेत्र विकसित करेंगे. एक ही स्थान पर कृषि उपकरण, सिंचाई विद्युत, बीज उपचार, मिट्टी परीक्षण, भंडार की सुविधा देने और इन क्षेत्रों को मंडी कर से मुक्त करने का वादा किया था. कमलनाथ जी , क्या आपने ये वादा पूरा किया’?

मीडिया ने जब सीएम शिवराज सिंह चौहान से लोकसभा में राहुल गांधी के मोदी सरकार पर दिए गए भाषण को लेकर सवाल किया तो सीएम शिवराज ने कहा कि ‘राहुल जी की मानसिक आयु पर मुझे सदैव संदेह होता है. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जो बातें कही जाती हैं, उस पर चर्चा होती है.लेकिन अभिभाषण पर राहुल गांधी ने एक बात नहीं बोली और उद्योगपतियों के बारे में बोलते रहे. जो खुद जमानत पर हैं, वे उद्योगपतियों पर सवाल उठा रहे हैं. पूरी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भारत तोड़ने और छोड़ने वाले लोग ही इनके दाएं-बाएं चलते दिखाई दिए थे. सिर से लेकर पैर तक इनकी कांग्रेस पार्टी घोटाले में डूबी है’.

विकास यात्रा के ‘रथ’ पर सवार BJP क्या पहुंचेगी 200 पार, शिवराज के सिर सजेगा फिर से ताज? जानें

कमलनाथ ने टि्वट कर दिए जवाब
‘दो न होयं एक संग भुवालू
हंसब ठठाय फुलायिब गालू।” यानी शिवराज जी, हंसना और गाल फुलाना, दोनों एक साथ नहीं हो सकते. इसी तरह सत्ता और विपक्ष में बैठना भी एक साथ नहीं हो सकता. सौदेबाजी से आप मुख्यमंत्री तो बन गए, लेकिन पद की गरिमा नहीं समझ पाए. आप किसी सवाल का जवाब नहीं दे रहे हैं. मध्य प्रदेश की जनता की ओर से मैं 11वां सवाल पूछता हूं. हिम्मत हो तो जवाब दीजिए. आपने “हर हाथ, एक काज योजना” के तहत प्रदेश के हर परिवार के एक बेरोजगार व्यक्ति की आय सुनिश्चित करने का वादा किया था. आपने यह वादा क्यों नहीं निभाया और क्यों मध्य प्रदेश में आज 30 लाख से ज्यादा पंजीकृत बेरोजगार हैं’?

नरोत्तम मिश्रा भी बयानबाजी के बीच कूदे
बुधवार को तो मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी सीएम शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ के बीच चल रही बयानबाजी के बीच कूद पड़े. नरोत्तम मिश्रा दतिया में थे और वहीं से उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘कांग्रेस ने पहले इंदौर के शहर जिला अध्यक्ष की नियुक्ति को होल्ड पर डाला था और अब खंडवा जिला अध्यक्ष की नियुक्ति भी होल्ड पर कर दी है. कांग्रेस में सीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर रस्साकसी चल रही है. मेरा कमलनाथ के छोटे भाई से कहना है कि कमलनाथ की उम्र का नहीं तो कम से कम उनके इन्वेस्टमेंट का तो ध्यान रखो. मुझे लगता है जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे, कांग्रेस पार्टी के लोग कमलनाथ का मुख्यमंत्री बनना ही होल्ड पर करा देंगे’.

    follow google newsfollow whatsapp