कांग्रेस ने तय किए MP की 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम, छिंदवाड़ा से पक्का हो गया इस नेता का नाम!

एमपी तक

11 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 11 2024 9:15 PM)

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. इसमें छिंदवाड़ा से नकुलनाथ का नाम पक्का माना जा रहा है.

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस सीईसी की बैठक हो गई है.

kamal_nath_rahul

follow google news

MP Congress Candidate List: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. इसमें छिंदवाड़ा से नकुलनाथ का नाम पक्का माना जा रहा है. इसे पहले तय माना जा रहा था और इसका इशारा खुद पूर्व सीएम कमलनाथ और नकुलनाथ छिंदवाड़ा में बातचीत के दौरान कर चुके थे. अब 18 नामों पर डिस्कस हुआ है, जिसमें छिंदवाड़ा के अलावा गुना, विदिशा, सीधी, सतना, सागर, रीवा, दमोह, जबलपुर, रतलाम, इंदौर और उज्जैन शामिल हैं.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि कांग्रेस की दूसरी सूची एक-दो दिन में जारी हो सकती है, पहली सूची में 39 नामों का ऐलान किया गया था, जिसमें मध्य प्रदेश का एक भी नाम शामिल नहीं था. यही नहीं, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से भी एक भी उम्मीदवार का नाम शामिल नहीं था. कांग्रेस ने शुक्रवार को 39 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल थे. राहुल गांधी एक बार फिर केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे.

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और समिति में शामिल कई अन्य नेताओं, संबंधित राज्यों के प्रभारी एवं वरिष्ठ नेताओं ने बैठक में शिरकत की. पार्टी की सीईसी की यह दूसरी बैठक है. 

18 नामों पर बन गई सहमति!

जानकारी के अनुसार, बैठक में 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर सहमति बन गई है. इसमें नुकुलनाथ को छिंदवाड़ा से टिकट दिए जाने का फैसला किया गया है. राजस्थान की कुछ सीटों के प्रत्याशी भी फाइनल हो गए हैं. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालौर लोकसभा से टिकट देने पर विचार किया गया है. 

बीजेपी जारी कर चुकी है 24 नाम

बता दें कि इनमें से ज्यादातर सीटों पर बीजेपी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. जिसमें गुना से केंद्रीय मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया, विदिशा से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, भोपाल से आलोक शर्मा समेत बड़े दिग्गज शामिल हैं. हालांकि ज्यादातर सीटों पर बीजेपी ने प्रयोग करने के बजाए पुराने चेहरों पर ही भरोसा जताया था.

    follow google newsfollow whatsapp