सिंधिया के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने के सवाल पर दिग्विजय सिंह का ‘कूटनीतिक’ जवाब

पुनीत कपूर

• 12:31 PM • 16 May 2023

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में आगामी में चुनाव कांग्रेस और बीजेपी के बीच है, क्षेत्रीय दल वोट काटने के लिए लड़ते हैं, चाहे आम आदमी पार्टी हो, बीएसपी हो, एआईएमआईएम हो या गोंडवाना पार्टी हो, ये केवल कांग्रेस को हराने के लिए चुनाव लड़ते हैं. ये बात पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक प्रेस […]

digvijay singh, mp news, mp election 2023, jyotiraditya scindia

digvijay singh, mp news, mp election 2023, jyotiraditya scindia

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में आगामी में चुनाव कांग्रेस और बीजेपी के बीच है, क्षेत्रीय दल वोट काटने के लिए लड़ते हैं, चाहे आम आदमी पार्टी हो, बीएसपी हो, एआईएमआईएम हो या गोंडवाना पार्टी हो, ये केवल कांग्रेस को हराने के लिए चुनाव लड़ते हैं. ये बात पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही.

यह भी पढ़ें...

दिग्विजय ने कहा- ‘चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर संदेह होने लगा हैं, सोनिया गांधी जी के भाषण पर तो उनको नोटिस मिल सकता है. लेकिन खुलेआम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कह रहे हैं कि जब बटन दबाओ तो जय बजरंगबली का नाम लेकर बटन दबाओ. ये क्या मॉडल कोड ऑफ़ कंडक्ट के विपरीत नहीं था, उनको नोटिस क्यों नहीं दिया गया, क्या जनप्रतिनिधित्व क़ानून के तहत ये अपराध नहीं है?’

इस दौरान MP Tak ने उनसे कुछ सवाल किए… पढ़ें दिग्विजय के जवाब

MP Tak: अगर पार्टी आपको 2024 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के ख़िलाफ़ गुना से चुनाव लड़ने को कहती है तो आप लड़ेंगे?
दिग्विजय सिंह: मैं राज्यसभा का सदस्य हूं, मुझे चुनाव लड़ने की जरूरत नहीं है. देखिए, मेरी सीट राजगढ़ लोकसभा सीट है, गुना लोकसभा सीट नहीं है. पिछली बार मुझे भोपाल से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया था. जो मेरी सीट नहीं थी. लेकिन पार्टी का सिपाही हूं, पार्टी जो कहेगी, उसे करूंगा।

MP Tak: चुनाव की कमान दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के हाथों में हैं, बुजुर्ग नहीं कहूंगा लेकिन उम्र की संख्या ज़्यादा है, क्या वजह है कि मध्य प्रदेश में ऐसी युवा लीडरशिप नहीं बन पाई जिसकी पैन मध्य प्रदेश अपील हो?
दिग्विजय सिंह: आप अभी देखें कमलनाथ जी हमारे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं, मैं प्रदेश कांग्रेस कमेटी में केवल मेंबर हूं, यदि आप कमलनाथ जी का मंत्रीमंडल देखें तो उसमें युवा लोगों का बाहुल्य था.

MP Tak: आप 46 साल की उम्र में मुख्यमंत्री बन गए और उसके बाद 30 साल गुज़र गए और अब कांग्रेस के 76 साल के उम्मीदवार हैं, जिस तरह आपको मौक़ा मिला युवाओं को क्यों नहीं मिल रहा है?
दिग्विजय सिंह: उस समय श्यामचरण चरण जी के साथ मेरा चुनाव हुआ था, वो 70 साल के थे तो दोनों को मौक़ा मिलता हैं.

MP Tak: अगर आने वाले समय में बीजेपी के कुछ नाराज़ विधायक कांग्रेस में शामिल होते हैं तो क्या पार्टी टिकट देगी?दिग्विजय सिंह: इसका फ़ैसला कमलनाथ जी और पार्टी तय करेगी.

देखिए बातचीत का पूरा वीडियो…

    follow google newsfollow whatsapp