गुना में पासपोर्ट सेवा केंद्र को लेकर विदेश मंत्री ने दिया सिंधिया के पत्र का जवाब, लेकिन सांसद क्यों परेशान? जानें

विकास दीक्षित

• 03:26 AM • 15 Mar 2023

guna news: गुना में अब पासपोर्ट सेवा केंद्र को खोलने को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विदेश मंत्रालय को गुना पोस्ट ऑफिस में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने के लिए पत्र लिखा और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी तुरंत ही सिंधिया के पत्र का जवाब देकर बता […]

Guna-Shivpuri parliamentary seat Dr. KP Yadav panchayat minister Mahendra Singh Sisadia MP BJP

Guna-Shivpuri parliamentary seat Dr. KP Yadav panchayat minister Mahendra Singh Sisadia MP BJP

follow google news

guna news: गुना में अब पासपोर्ट सेवा केंद्र को खोलने को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विदेश मंत्रालय को गुना पोस्ट ऑफिस में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने के लिए पत्र लिखा और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी तुरंत ही सिंधिया के पत्र का जवाब देकर बता दिया कि जल्द ही गुना में पासपोर्ट सेवा केंद्र की सुविधा मिल जाएगी. लेकिन इस बात से स्थानीय सांसद डॉ. केपी यादव परेशानी में आ गए हैं.

यह भी पढ़ें...

दरअसल गुना-शिवपुरी सांसद डॉ. केपी यादव पिछले तीन साल से विदेश मंत्रालय को गुना में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने के लिए पत्राचार कर रहे थे लेकिन विदेश मंत्रालय ने तव्वजो दी सिंधिया के पत्र पर. आपको बता दे कि सिंधिया और डॉ. केपी यादव दोनों ही बीजेपी में है और दोनो ही इससे पहले कांग्रेस में थे. 2019 के लोकसभा चुनावों में डॉ. केपी यादव द्वारा बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर तब के कांग्रेस प्रत्याशी रहे सिंधिया को सवा लाख वोटो से हराया गया था. तभी से दोनों के बीच बीजेपी में होने के बाद भी शीतयुद्ध लगातार जारी है.

सांसद डॉ. केपी यादव को पिछले लंबे समय से सिंधिया समर्थकों द्वारा उपेक्षित भी किया जा रहा है, जिसका दर्द कई बार डॉ. केपी यादव ने अपने भाषणों और इंटरव्यू में दिया है. कुछ समय पहले उन्होंने सिंधिया परिवार के ऊपर बिना उनका नाम लिए टिप्पणी कर दी थी तो उनको भोपाल में बीजेपी कार्यालय में तलब कर लिया गया था, जिसके बाद उनके सुर बदल गए थे और सिंधिया को अपना नेता बताने लगे थे. लेकिन मामला थमा नहीं है.

सांसद ने तीन साल तक लिखा पत्र
गुना-शिवपुरी सांसद डॉ. केपी यादव ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2019, 2021, 2022 में विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा था कि गुना के लोगों को पासपोर्ट बनवाने के लिए भोपाल-इंदौर तक जाकर परेशान होना पड़ता है. इसलिए गुना पोस्ट ऑफिस में ही पासपोर्ट सेवा केंद्र की सुविधा शुरू कराई जाए. तीन बार पत्र लिखने के बाद भी विदेश मंत्रालय की ओर से कोई सकारात्मक जवाब सांसद को नहीं मिला. अब हाल ही में केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विदेश मंत्रालय को इसी मांग के लिए पत्र लिखा तो विदेश मंत्री एस. जयशंकर की ओर से सिंधिया को जवाब आया कि पासपोर्ट सेवा केंद्र स्थापित करने के लिए स्थानीय पोस्ट ऑफिस में जगह की उपलब्धता स्वीकृत हो गई है. जल्द ही डाक विभाग के साथ मुलकर POPSK योजना के तहत पासपोर्ट केंद्र खोला जाएगा.

गुना-शिवपुरी में BJP के लिए चिंता की लकीरें खिंच रहीं! कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए दिग्गजों के बीच ‘शीतयुद्ध’ जारी

    follow google newsfollow whatsapp