ज्योदिरादित्य सिंधिया की मां की अचानक बिगड़ी तबियत, क्रिटिकल हालत में अस्पताल में भर्ती

सर्वेश पुरोहित

06 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 6 2024 4:52 PM)

मध्य प्रदेश में एक तरफ जहां केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बारिश और ओलों से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे थे, उसी दौरान ग्वालियर से उनके परिवार के बीच से बड़ी खबर सामने आई है.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया

madhvi_raje_Scindia

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश में एक तरफ जहां केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बारिश और ओलों से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे थे, उसी दौरान ग्वालियर से उनके परिवार के बीच से बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां की तबियत अचानक खराब हो गई है. सूत्रों की माने तो उनकी हालात क्रिटिकल बताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक राजमाता माधवी राजे सिंधिया की हालत नाजुक होने के बाद उन्हें दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया है. जहां डॉक्टर्स की टीम इलाज कर रही है. ऐसा माना जा रहा है जल्द ही सिंधिया भी सीधे दिल्ली पहुंच सकते हैं. 

लंग्स इन्फेक्शन के चलते वेंटिलेटर सर्पोट पर

दरअसल लगभग 12 दिन पहले एम्स हॉस्पिटल दिल्ली में भर्ती कराया गया था. लंग्स इन्फेक्शन के चलते हालत में कोई सुधार न होने पर वेंटिलेटर पर लिया गया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के जनसंपर्क अधिकारी का कहना है. सिंधिया बराबर अस्पताल में रहकर अपनी माताजी का इलाज करा रहे थे. चुनाव के चलते अभी उनको गुना शिवपुरी ग्वालियर के दौरे पर जाना पड़ा है, लेकिन राजमाता माधवी राजे की हालत गंभीर बनी हुई है. कुछ भी नहीं कहा जा सकता.

कौन हैं माधवी राजे सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया भारतीय नहीं, नेपाली राजघराने से ताल्लुक रखती हैं. ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी राजे सिंधिया कभी नेपाल की राजकुमारी हुआ करती थीं. माधव राव सिंधिया से 1966 में माधवी राजे सिंधिया की शादी हुई थी. माधवी राजे सिंधिया को उनके मायके में शादी से पहले प्रिसेंज किरण राज्य लक्ष्मी देवी के नाम से भी बुलाते थे. पति के निधन के बाद से उनका ग्वालियर आना कम था. ग्वालियर में माधवी राजे सिंधिया को आज भी लोग राजमाता के नाम से ही बुलाते हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp