कमलनाथ: हमारी संस्कृति खतरे में हैं, इसलिए आज से शुरू कर रहे हैं ‘हाथ जोड़ो अभियान’

इज़हार हसन खान

26 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 26 2023 8:09 AM)

MP POLITICAL NEWS: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के मुगलिया छाप गांव में स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की और हनुमान चालीसा का पाठ किया. इसके बाद कमलनाथ ने वहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा “हमारी संस्कृति खतरे में हैं. इसलिए आज से हम कांग्रेस का हाथ जोड़ो अभियान शुरू […]

mp political news mp news Kamal Nath News Bhopal News join hands campaign of congress mp congress

mp political news mp news Kamal Nath News Bhopal News join hands campaign of congress mp congress

follow google news

MP POLITICAL NEWS: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के मुगलिया छाप गांव में स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की और हनुमान चालीसा का पाठ किया. इसके बाद कमलनाथ ने वहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा “हमारी संस्कृति खतरे में हैं. इसलिए आज से हम कांग्रेस का हाथ जोड़ो अभियान शुरू करने जा रहे हैं.”

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ बोले ” हम लोग दिल से संबंध और रिश्ते जोड़ते हैं. ऐसा देश जहां पर इतने त्योहार हैं. हर गांव में हनुमान मंदिर भी है और मस्जिद भी हैं. भारत में अनेकता और विभिन्नता है. लेकिन अब भारत की संस्कृति खतरे में है. बाबा साहब अंबेडकर ने हमें संविधान दिया. ऐसा मशहूर संविधान बनाया जहां विभिन्नता और अनेकता में भी एकता है. लेकिन आज संविधान गलत हाथों में है. आपको संस्कृति और संविधान का रक्षक बनना है.”

खालिस्तान के नारे आज हमारे सामने चुनौती हैं
कमलनाथ ने अपने भाषण में आगे कहा “खालिस्तान के नारे आज हमारे सामने चुनौती है. आज के और 20 साल पहले के नौजवान में अंतर है. आज का नौजवान कमीशन नहीं खाता. अपने हाथ में काम चाहता है. मंदिर और मस्जिद जाने से न रोजगार का मौका मिलेगा न हीं व्यवसाय का मौका मिलेगा. भाजपा की विकास यात्रा तो निकास यात्रा है. अगले गणतंत्र दिवस में मध्यप्रदेश की विधानसभा में कांग्रेस का झंडा लहराएगा.

अभियान के जरिए देश की तस्वीर लोगों को दिखाएंगे
कमलनाथ का कहना है कि वे हाथ जोड़ो अभियान के जरिए देश की तस्वीर लोगों को दिखाना चाहते हैं. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि “देश की तस्वीर सब को दिखाएं .प्रदेश की जनता परेशान हैं. नौजवान-किसान सभी पीड़ित हैं. आप लोग कमलनाथ या कांग्रेस का साथ ना देना लेकिन सच्चाई का साथ जरूर देना. मध्य प्रदेश को हम पटरी पर लाएंगे. नौजवानों का भविष्य बनाएंगे. उन्हें रोजगार मिले, नौकरियां मिले. हमारा यही मकसद है.अब हम आगामी 7 महीने आराम नहीं करेंगे.

शिवराज सिंह चौहान अच्छे एक्टर हैं
कमलनाथ ने कहा कि “शिवराज सिंह चौहान अच्छे एक्टर हैं. वे लच्छेदार बातें करके जनता को गुमराह करते हैं. लेकिन अब मप्र कांग्रेस अगले 7 महीने चैन से नहीं बैठेगी और जनता के बीच शिवराज सरकार की पोल खोलने का काम करेगी.” कमलनाथ ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि अब 7 महीने कमर कस लो और हाथ जोड़ो अभियान के जरिए जनता के बीच बीजेपी सरकार की असली तस्वी दिखाएं.

    follow google newsfollow whatsapp