CM शिवराज की बड़ी घोषणा, प्रदेश के 7.50 लाख कर्मचारियों का 4 प्रतिशत बढ़ाया महंगाई भत्ता

इज़हार हसन खान

22 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 22 2023 8:57 AM)

CM Shivraj Singh Chauhan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नए साल पर प्रदेश के सभी कर्मचारियों का डीए 4 फीसदी बढ़ाने का फैसला किया है. शिवराज सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की घोषणा की है. शनिवार को रायसेन में आयोजित एक सभा में सीएम ने कहा- प्रदेश के 7.50 […]

CM Shivraj Singh Chauhan

CM Shivraj Singh Chauhan

follow google news

CM Shivraj Singh Chauhan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नए साल पर प्रदेश के सभी कर्मचारियों का डीए 4 फीसदी बढ़ाने का फैसला किया है. शिवराज सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की घोषणा की है. शनिवार को रायसेन में आयोजित एक सभा में सीएम ने कहा- प्रदेश के 7.50 लाख कर्मचारियों को 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाएगा. इससे महंगाई भत्ता 34 से बढ़कर 38 प्रतिशत हो जाएगा. सीएम शिवराज ने इसे दोहराते हुए रविवार को स्मार्ट सिटी पार्क में मीडिया से बातचीत में बताया कि प्रदेश के सभी कर्मचारियों का डीए यानि महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता चार प्रतिशत बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया है. प्रदेश के कर्मचारी भी केंद्र के समान महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग बीते महीनों से कर रहे थे. अब चुनावी साल में शिवराज सिंह ने ये बड़ी सौगात कर्मचारियों को दी है. फिलहाल शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों का 34 फ़ीसदी महंगाई भत्ता मिलता है जो 4 फीसदी बढ़ने के बाद 38 फीसदी हो जाएगा.

इससे पहले सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि हमारे अध्यापक व शिक्षकगणों ने इस जिले के स्कूलों की सूरत बदलने का अभियान प्रारंभ किया, उसके लिए आपका हृदय से अभिनंदन करता हूं. आपको जो अभी महंगाई भत्ता मिलता है, उसमें 4 प्रतिशत तत्काल बढ़ोत्तरी की घोषणा करता हूं.

    follow google newsfollow whatsapp