महाकाल के दरबार में क्रिकेटर उमेश यादव, भस्म आरती की; बोले- हर-हर महादेव

संदीप कुलश्रेष्ठ

20 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 20 2023 11:57 AM)

Ujjain news:  विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में किक्रेटरों का आना लगातार जारी है. यहां एक महीने के भीतर भारतीय टीम के करीब आधा दर्जन खिलाड़ी बाबा महाकाल के दर्शन कर चुके हैं. सोमवार को इंडियन क्रिकेटर उमेश यादव उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचे हैं. वे यहां प्रात: 4:00 बजे होने वाली भस्म आरती में शामिल […]

Cricketer Umesh Yadav participated in Bhasma Aarti in the court of Mahakal and said "Har Har Mahadev"

Cricketer Umesh Yadav participated in Bhasma Aarti in the court of Mahakal and said "Har Har Mahadev"

follow google news

Ujjain news:  विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में किक्रेटरों का आना लगातार जारी है. यहां एक महीने के भीतर भारतीय टीम के करीब आधा दर्जन खिलाड़ी बाबा महाकाल के दर्शन कर चुके हैं. सोमवार को इंडियन क्रिकेटर उमेश यादव उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचे हैं. वे यहां प्रात: 4:00 बजे होने वाली भस्म आरती में शामिल हुए हैं. भस्म आरती के बाद वे गर्भगृह में पहुंचे. जहां उन्होंने बाबा महाकाल का जल एवं दूध से अभिषेक किया. मंदिर समिति के नियम अनुसार उन्होंने धोती व शोला पहन रखा था. मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि बाबा महाकाल से प्रार्थना की है कि देश दुनिया में सुख शांति बनी रहे.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने करीब एक घंटे से अधिक समय तक बाबा की आरती में शामिल होकर ध्यान लगाया. भस्म आरती के बाद उन्होंने गर्भगृह में पहुंचकर जल अभिषेक और पंचामृत पूजन कर बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया.

सबकी सुख शांति की मांगी दुआ
 मीडिया से करते हुए, उमेश यादव ने कहा, ‘आज, मैं यहां बाबा महाकाल की पूजा करने पहुंचा हूं. मैंने प्रार्थना की कि सभी की मनोकामनाएं पूरी हों। दुनिया में शांति और खुशी हो.’ बता दें कि हाल के दिनों में कई क्रिकेटरों ने महाकाल मंदिर के दर्शन किए हैं. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने 4 मार्च को मंदिर का दौरा किया और बाबा महाकाल का आशीर्वाद मांगा. उन्होंने ‘भस्म आरती’ में भी भाग लिया और मंदिर के गर्भगृह में जलाभिषेक किया. इससे पहले अक्षर पटेल और उनकी पत्नी ने पिछले महीने मंदिर जाकर बाबा महाकाल की पूजा की थी. नवविवाहित जोड़े के एल राहुल और बॉलीवुड अभिनेत्री अथिया शेट्टी ने भी मंदिर जाकर बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया.

ये भी पढ़ें: इंदौर पहुंचे भारतीय क्रिकेट टीम के सितारे, कोच राहुल द्रविड़ ने लिया इंदौरी पोहा-जलेबी का लुत्फ

    follow google newsfollow whatsapp