MP के श्रद्धालुओं को मिली ऐसी ट्रेन, अयोध्या से लेकर गंगासागर तक मजे में घूमें; जानें पूरी डिटेल

एमपी तक

07 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 7 2023 8:54 AM)

Travel News: आईआरसीटीसी तीर्थयात्रा के इच्छुक लोगों के लिए बेहतरीन सौगात लाया है. आईआरसीटीसी मध्यप्रदेश से भारत गौरव पर्यटक ट्रेन चला रहा है, जिसके जरिए प्रदेश के श्रद्धालु मध्यप्रदेश से बाहर प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के दर्शन करने के लिए जा सकते हैं. इस धार्मिक यात्रा की शुरुआत 16 मई से होगी. श्रद्धालुओं से भरी हुई […]

MP News, Madhya Pradesh, Bharat gaurav Train, Travel

MP News, Madhya Pradesh, Bharat gaurav Train, Travel

follow google news

Travel News: आईआरसीटीसी तीर्थयात्रा के इच्छुक लोगों के लिए बेहतरीन सौगात लाया है. आईआरसीटीसी मध्यप्रदेश से भारत गौरव पर्यटक ट्रेन चला रहा है, जिसके जरिए प्रदेश के श्रद्धालु मध्यप्रदेश से बाहर प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के दर्शन करने के लिए जा सकते हैं. इस धार्मिक यात्रा की शुरुआत 16 मई से होगी. श्रद्धालुओं से भरी हुई रेल इंदौर से शुरू होगी और गंगा सागर और काशी समेत कई धार्मिक स्थलों की यात्रा कराएगी.

यह भी पढ़ें...

16 मई से शुरू होने वाली भव्य यात्रा इंदौर रेलवे स्टेशन से शुरु होगी. यह इंदौर से निकलकर उज्जैन, भोपाल, इटारसी, जबलपुर, कटनी और फिर अनूपपुर से होकर गुजरेगी, जहां से श्रद्धालु शामिल हो सकते हैं. इसके बाद यात्रा काशी होती हुई गंगासागर पहुंचेगी.

घूम सकते हैं ये जगह
भारत गौरव ट्रेन के जरिए आप पुरी, गंगासागर, कोलकाता, बैद्यनाथ, वाराणसी और अयोध्या जैसी धार्मिक जगहों के दर्शन कर सकते हैं. ये यात्रा कुल 10 दिनों तक चलेगी. मध्यप्रदेश से होते हुए ये उत्तरप्रदेश, झारखंड, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल तक जाएगी. भारत गौरव यात्रा में घूमने के साथ ही रुकने और खाने की व्यवस्था भी की जाएगी.

इतना आएगा खर्च
इस यात्रा में शामिल होने के लिए प्रति व्यक्ति 17 हजार 600 रुपये का खर्चा आएगा. ये स्टैंडर्ड श्रेणी का टिकट होगा. इसमें चाय और नाश्ते के साथ ही, दोपहर और रात का भोजन भी शामिल है. साथ ही रात में रुकने के लिए होटल की व्यवस्था की जाएगी. ट्रेन के साथ ही कुछ जगहों पर बसों से घूमने की भी सुविधा दी जाएगी.

कैसे कराएं रिजर्वेशन
अगर आप इस यात्रा में शामिल होना चाहते हैं तो आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर सीट बुक कर सकते हैं. आईआरसीटीसी के एजेंट से भी रिजर्वेशन करा सकते हैं. टिकट के साथ ही यात्रियों को 4 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा दिया जाएगा. यात्रा के दौरान कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें: पुलिस ने बंद कराया डीजे तो धरने पर बैठे दूल्हा-दुल्हन, बात मनवाने के लिए रख दी ये शर्त

ये भी पढ़ें:PM नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, क्यों बोले ‘ये अप्रैल फूल नहीं, हकीकत है’

    follow google newsfollow whatsapp