जबलपुर में मानव तस्करी: महिला को दो बार बेचा, रेप किया; जान बचाकर भागी, दास्तां सुन कांप जाएगी रूह

धीरज शाह

12 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 12 2023 11:35 AM)

MP Human trafficking Case: मध्य प्रदेश की संस्कार धानी जबलपुर में सामने आए मानव तस्करी के मामले में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं. गुमशुदगी की रिपोर्ट पर पुलिस जिस महिला की खोजबीन में जुटी थी. वही महिला नाटकीय रूप से थाने पहुंचती है और अपने साथ हुई आप बीती जब पुलिस से बयां करती है […]

jabalpur human traffiking

jabalpur human traffiking

follow google news

MP Human trafficking Case: मध्य प्रदेश की संस्कार धानी जबलपुर में सामने आए मानव तस्करी के मामले में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं. गुमशुदगी की रिपोर्ट पर पुलिस जिस महिला की खोजबीन में जुटी थी. वही महिला नाटकीय रूप से थाने पहुंचती है और अपने साथ हुई आप बीती जब पुलिस से बयां करती है तो पुलिस के भी होश फाख्ता हो गए. पीड़ित महिला ने दावा किया कि उसका 2 बार सौदा किया गया. जानकारी के मुताबिक, जबलपुर के एक युवक ने टीकमगढ़ में 1 लाख रुपये में महिला को बेचा था. महिला को बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. जब वह गर्भवती हो गई तो दूसरी बार 50 हजार रुपये में उसका सौदा कर दिया.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, जबलपुर के गोरखपुर इलाके की रहने वाली महिला ने बताया कि 3 माह पहले उसी के क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने उसे काम दिलाने का झांसा दिया और अपने साथ ले जाकर एक लाख में उसका सौदा कर दिया, जिस शख्स ने उसे खरीदा वह उसे टीकमगढ़ लेकर गया और वहां उसके साथ शादी की, और जब उसे पता चला कि महिला गर्भवती है तो उसने 50 हज़ार रुपये में दूसरे व्यक्ति को बेच दिया. दो-दो बार बेची गई जबलपुर की महिला पर जब जुल्मों की इंतहा हो गई तो वह मौका पाकर टीकमगढ़ से भाग निकली. जबलपुर पहुंचकर पुलिस के सामने अपना दर्द बयां किया.

मामले में छह गिरफ्तारियां
पुलिस ने महिला के बयानों के आधार पर जबलपुर और टीकमगढ़ से 6 लोगों की गिरफ्तारियां की हैं, जिनमें से 3 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं. पुलिस सभी आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है. अब तक की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार सभी आरोपी मानव तस्करी का बड़ा नेटवर्क चलाते हैं. और इसमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं. मोबाइल फोन के जरिए महिलाओं और युवतियों के फोटो भेज कर तस्कर सौदेबाजी करते हैं. पुलिस को इस नेटवर्क से जुड़े कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. इस आधार पर कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में मानव तस्करी के कई और मामलों में गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें: इंदौर: कारोबारी बुजुर्ग की दर्द भरी दास्तां, बेटी-बेटे पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप!

मानव तस्करी के बड़े रैकेट का खुलासा
मानव तस्करी के पूरे मामले की जांच कर रही गोरखपुर पुलिस के मुताबिक इस गिरोह की जड़े जबलपुर के अलावा टीकमगढ़ और प्रदेश के दूसरे शहरों के साथ ही कई और प्रदेशों तक में फैला हुआ है. जबलपुर और आसपास के जिलों की लड़कियां उन शहरों और राज्यों में सप्लाई की जा रही है जहां महिलाओं का अनुपात काफी कम है. मानव तस्करी का यह गिरोह दलालों के जरिए लड़कियों का सौदा करता है. पुलिस के मुताबिक आने वाले दिनों में गिरोह से जुड़ी कई जानकारियां तो सामने आएंगी ही साथी इस नेटवर्क से जुड़े कई बड़े चेहरे भी बेनकाब होंगे.

ये भी पढ़ें: शिवपुरी में 6 साल के मासूम की रेप के बाद निर्दयता से हत्या; खेत में मिला शव, मुंह ठूंसा था कपड़ा

 

    follow google newsfollow whatsapp