मृत्युभोज में पूरे गांव को खाना पड़ गया महंगा, 180 लोग पहुंच गए अस्पताल! जानें क्या है मामला?

प्रमोद कारपेंटर

03 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 3 2023 11:41 AM)

Agar malwa news:  आगर मालवा जिले के नलखेड़ा क्षेत्र स्थित ग्राम लटूरी गेहलोत में 184 से अधिक लोग फूड पाइजनिंग का शिकार हो गए. मामला नलखेड़ा क्षेत्र के ग्राम लटूरी गेहलोत का है. दरअसल, इस गांव में एक मृत्युभोज कार्यक्रम हुआ था. जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि […]

agarmalwa, foodpoisoining, mpnews ,mptak

agarmalwa, foodpoisoining, mpnews ,mptak

follow google news

Agar malwa news:  आगर मालवा जिले के नलखेड़ा क्षेत्र स्थित ग्राम लटूरी गेहलोत में 184 से अधिक लोग फूड पाइजनिंग का शिकार हो गए. मामला नलखेड़ा क्षेत्र के ग्राम लटूरी गेहलोत का है. दरअसल, इस गांव में एक मृत्युभोज कार्यक्रम हुआ था. जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि खाना खाने के बाद से ही ग्रामीणों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी. जब बड़ी संख्या में ग्रामीण बीमार हुए तो प्रशासन को सूचना दी गई.

यह भी पढ़ें...

सूचना मिलने के तुरंत बाद शुक्रवार को पहुंचे स्वास्थ्य अमले ने ग्रामीणों का उपचार शुरू कर दिया है. दूसरी ओर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने खाने और पानी का सैंपल एकत्रित कर लिए हैं. हालांकि, यह भी बात सामने आई है कि जिस परिवार में मृत्यु भोज था, उस घर से कोई बीमार नहीं हुआ है. वहीं, कुछ ऐसे भी लोग है जो मृत्यु भोज में शामिल नहीं हुए लेकिन उन्हें भी उल्टी दस्त की शिकायत हुई है.

मृत्यु भोज में शामिल हुए थे अधिकतर लोग
 ग्राम लटूरी गेहलोत में एक परिवार में गुरुवार को मृत्युभोज कार्यक्रम था. जिसमें गांव के 200 से अधिक लोग शामिल हुए थे. इस दौरान नुकती (बूंदी), सेव, बर्फी, गुलाब जामुन, सब्जी पूड़ी खाने के बाद ग्रामीणों की तबीयत बिगड़ने लगी. जब बड़ी संख्या में लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत हुई तो प्रशासन को बुलाया गया. इसके बाद एसडीएम सोहन कनास और सीएमएचओ एसएस मालवीय सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची, और बीमारों का गांव में ही इलाज शुरू किया गया. शुक्रवार दोपहर तक करीब 184 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से किसी की भी स्थिति चिंताजनक नहीं है.

खाद्य विभाग ने सैंपल एकत्रित किए
जिला खाद्य अधिकारी केएल कुंभकार ने बताया कि फूड पाइजनिंग की शिकायत मिलने पर शुक्रवार को लटूरी गहलोत में गिरिराज पाटीदार के यहां जांच की गई. जहां गुरुवार को मृत्यु भोज कार्यक्रम होना पाया गया. जिसमें जो भोजन सामग्री बची थी उसमें नुकती (बूंदी), सेव और बर्फी के सैंपल लिए गए हैं. जिसकी जांच की जाएगी. रिपोर्ट आने के बाद ही असल वजह सामने आएगी.

ये भी पढ़ें: नॉर्थ ईस्ट राज्यों के चुनाव परिणाम पर फग्गन सिंह कुलस्ते बोले- ये सरकार की बड़ी सफलता, एमपी के बजट पर कही बड़ी बात

    follow google newsfollow whatsapp