बागेश्वर धाम के समर्थन में किन्नर समाज, हिमांगी सखी ने कहा- वह सनातन के लिए कर रहे हैं काम

धीरज शाह

24 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 24 2023 3:06 PM)

Bageshwar Dham Controversy: बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों में चर्चा में बने हुए हैं. उनके समर्थन और विरोध में तमाम लोग बंट गए हैं. कुछ साधु संत और धर्माचार्य विरोध कर रहे हैं तो ज्यादातर उन्हें पक्ष में खड़े हो रहे हैं. अब उनके समर्थन में नया नाम किन्नर समाज का […]

Kinnar Samaj support of Bageshwar Dham Mahamandaleshwar Himangi Sakhi Dhirendra Shastri Sanatan Dharma

Kinnar Samaj support of Bageshwar Dham Mahamandaleshwar Himangi Sakhi Dhirendra Shastri Sanatan Dharma

follow google news

Bageshwar Dham Controversy: बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों में चर्चा में बने हुए हैं. उनके समर्थन और विरोध में तमाम लोग बंट गए हैं. कुछ साधु संत और धर्माचार्य विरोध कर रहे हैं तो ज्यादातर उन्हें पक्ष में खड़े हो रहे हैं. अब उनके समर्थन में नया नाम किन्नर समाज का जुड़ गया है. किन्नर समाज की महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने बागेश्वर धाम के महंत को खुला समर्थन दिया है. वहीं, बागेश्वर धाम के प्रमुख और श्याम मानव के बीच चल रहा विवाद अब अदालत की दहलीज तक पहुंच गया है. महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले श्याम मानव के खिलाफ जबलपुर की जिला अदालत में आपराधिक मानहानि का परिवाद दायर किया गया है.

यह भी पढ़ें...

किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने कहा, “धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सनातन धर्म के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए किन्नर समाज तन मन धन से समर्पित है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को किन्नर समाज हर तरह से पूर्ण सहयोग देगा.”

श्याम मानव के खिलाफ आपराधिक मानहानि का परिवाद दायर
बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कार को चैंलेंज करने वाले महाराष्ट्र के पुणे के श्याम मानव के खिलाफ जबलपुर की जिला अदालत में आपराधिक मानहानि का परिवाद दायर किया गया है. जबलपुर निवासी कृषि विभाग से सेवानिवृत्त भीष्मदेव शर्मा की ओर से दायर किए गए परिवाद में दलील दी गई है कि सस्ती और जल्द लोकप्रियता हासिल करने के लिए श्याम मानव ने धीरेंद्र शास्त्री पर अनाप-शनाप आरोप लगाए हैं.

Video: महंत धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में द्वारका पीठ के शंकराचार्य, बोले- श्रद्धा को अंधविश्वास कैसे?

तस्वीर: धीरज शाह

बागेश्वर धाम के लाखों अनुयायियों की आस्था को चोट पहुंची
दायर परिवाद में कहा गया है कि श्याम मानव ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ एक एजेंडा चलाया है जिसमें बहुत हद तक वह सफल भी हो गए हैं. श्याम मानव के बयानों से धीरेंद्र शास्त्री की न केवल मानहानि हुई है, बल्कि उनके लाखों अनुयायियों की आस्था को भी चोट पहुंची है. परिवाद में भारत जोड़ो यात्रा का भी जिक्र किया गया है. परिवाद में कहा गया कि श्याम मानव भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ नजर आए हैं. यात्रा में शामिल होने को लेकर श्याम मानव की संस्था ने भी सवाल उठाए थे. उनके द्वारा दिए गए बयान से अपराधिक मानहानि हुई है. लिहाजा परिवाद में श्याम मानव पर कानूनी कार्रवाई की मांग उठाई गई है. जिला अदालत में जल्दी परिवाद पर सुनवाई होगी. याचिकाकर्ता की तरफ से वकील रश्मि पाठक हैं.

    follow google newsfollow whatsapp