कमलनाथ और सीएम शिवराज के बीच चुनावी जंग जारी, शिवराज का तंज ‘कांग्रेस के डीएनए में घुस गया है पेगासस’; कमलनाथ ने किया पलटवार

एमपी तक

04 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 4 2023 12:31 PM)

Madhya Pradesh Politics: जैसे-जैसे 2023 के विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज होती जा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच ट्वीटर पर जंग छिड़ी हुई है. शिवराज ने राहुल गांधी के कैम्ब्रिज में दिए गए भाषण को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा, उन्होंने […]

Election 2023, Politics, Madhya Pradesh, Shivraj Singh Chauhan, Kamalnath

Election 2023, Politics, Madhya Pradesh, Shivraj Singh Chauhan, Kamalnath

follow google news

Madhya Pradesh Politics: जैसे-जैसे 2023 के विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज होती जा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच ट्वीटर पर जंग छिड़ी हुई है. शिवराज ने राहुल गांधी के कैम्ब्रिज में दिए गए भाषण को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा, उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर विदेश में भारत की छवि खराब करने के आरोप लगाए, तो वहीं कमलनाथ ने भी इस पर जोरदार पलटवार किया.

यह भी पढ़ें...

राहुल गांधी के कैम्ब्रिज में दिए गए भाषण को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि पेगासस फोन में नहीं है, राहुल गांधी के दिमाग में है. कांग्रेस के डीएनए में घुस गया है पेगासस. सीएम शिवराज ने तंज कसते हुए कहा कि मुझे तरस आता है इनकी बुद्धि पर, कि यह विदेश की धरती पर जाकर हमारे देश के खिलाफ बयानबाजी करते हैं. विदेशी दूतावास में जाकर भारत विरोधी बातें करते हैं. कांग्रेस का नया एजेंडा है, विदेशों में भारत को बदनाम करो. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दुनिया के राष्ट्रपति कहते हैं मोदी जैसा कोई नहीं. कांग्रेस वाले देश में नहीं बिगाड़ सकते, तो विदेश में जाकर आलोचना करते हैं. राहुल गांधी को देश की जनता माफ नहीं करेगी.

ये भी पढ़ें: नरोत्तम मिश्रा का जीतू पटवारी पर पलटवार, बोले ‘वे खुद कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष से आगे निकलना चाहते हैं’

जनता जल्द ही आपका उपचार करने वाली है-कमलनाथ
इसके जवाब में कमलनाथ ने एक के बाद एक ट्वीट किए. ट्वीट करते हुए कमलनाथ ने कहा कि राहुल जी के बारे में असभ्य भाषा का प्रयोग कर आप अपने बौद्धिक स्तर का प्रदर्शन कर रहे हैं. सच्चाई यह है कि पेगासस पर बात करने का उन्हें कोई अधिकार नहीं है, जो मध्यप्रदेश के विधायकों को चीन में असेंबल्ड टेबलेट दिलवा रहे हैं. कमलनाथ ने ट्वीट किया कि शिवराज जी, आप के दिमाग पर सत्ता के अहंकार ने कब्जा कर लिया है जनता जल्द ही आपका उपचार करने वाली है.

फोटो: कमलनाथ के ट्वीटर हैंडल से

सीएम शिवराज का कमलनाथ से सवाल
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ लाडली बहना पर सवाल उठा रहे हैं. कमलनाथ जी आपसे जिम्मेदारी से पूछ रहा हूं, आपको जवाब देना होगा. पहले भी पूछा पर जवाब नहीं आया. हमने बेगा, सहरिया की बहनों को 2017 में 1000 रुपए डालना शुरू किया था. जब तक हमारी सरकार रही, तब तक हमने बहनों के खाते में 1 हजार रुपए डाला. शिवराज सिंह चौहान से सवाल पूछते हुए कहा कि कमलनाथ ने उनके खातों में पैसा डालना बंद क्यों कर दिया?

ये भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी के सांसद संदीप पाठक का दावा, ‘6 महीने में गुजरात की तरह MP में भी बना देंगे AAP की हवा’

कमलनाथ ने कोरोना सहायता राशि पर किए सवाल
कमलनाथ ने कोरोना के दौरान सहायता राशि देने के वादे पर सवाल खड़े किए. उन्होंने ट्वीट किया कि धोखेबाजी से सत्ता में आए मुख्यमंत्री से मैं पूछना चाहता हूं कि आपने कोरोना महामारी के दौरान मृतक व्यक्तियों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए सहायता राशि के रूप में देने की घोषणा की थी. आज जनता को बताइए कि आपने कितने परिवारों को यह सहायता राशि प्रदान की है?.

जन्मदिन नहीं मनाएंगे सीएम
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस बार जन्मदिन नहीं मनाने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि जन्मदिन किसी व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण होता है. जन्मदिन महत्वपूर्ण समय के लिए है, मेरे दिल ने कहा क्यों ना दिनभर काम किया जाए. लोग भी परेशान होते हैं, लोगों का समय भी खराब ना हो, इसलिए मैंने अपील की है कि मैं जन्मदिन नहीं मनाऊंगा. पूरे दिन काम करूंगा, आपको मुझसे स्नेह है तो आप जहां रहते हैं वही पौधा लगा दो इससे बड़ा आशीर्वाद नहीं हो सकता.

इनपुट- रवीशपाल सिंह, इजहार हसन खान

    follow google newsfollow whatsapp