प्रदेश में मौसम ने फिर बदली करवट, दिन में बढ़ेगा पारा; कई जिलों में बारिश के आसार

एमपी तक

17 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 17 2023 8:07 AM)

Madhya Pradesh Weather: मध्यप्रदेश में अब गर्मी ने दस्तक दे दी है. दिन- प्नतिदिन तपिश बढ़ती जा रही है, लेकिन बारिश अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही है. रविवार को राजधानी भोपाल में दिनभर बादल छाए रहे, इसके बाद शाम को कई जिलों में बारिश हुई. आने वाले दिनों में गर्मी बढ़ने के […]

Don't be surprised to see the snow cover, this is not Kashmir but MP's Khargone...

Don't be surprised to see the snow cover, this is not Kashmir but MP's Khargone...

follow google news

Madhya Pradesh Weather: मध्यप्रदेश में अब गर्मी ने दस्तक दे दी है. दिन- प्नतिदिन तपिश बढ़ती जा रही है, लेकिन बारिश अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही है. रविवार को राजधानी भोपाल में दिनभर बादल छाए रहे, इसके बाद शाम को कई जिलों में बारिश हुई. आने वाले दिनों में गर्मी बढ़ने के साथ ही बारिश के आसार भी हैं. मौसम विभाग की माने तो आने वाले 2-3 दिनों में ऐसा ही मौसम रहने वाला है.

यह भी पढ़ें...

रविवार को प्रदेशभर में कई जगहों पर बारिश हुई. कई जगहों पर तेज हवा के साथ हल्की बू्ंदाबांदी हुई. प्रदेश के बुरहानपुर, खरगोन, खंडवा, धार, मंडला, बालाघाट और शिवनी जिलों में हल्की बारिश देखी गई. शाम को बारिश से ठंडक पड़ी तो वहीं दिन में गर्मी चरम पर थी. राजगढ़ में 43 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. वहीं ग्वालियर में 41 डिग्री सेल्सियस तापमान था.

गर्मी के साथ होगी बारिश
पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से गर्म हवाएं चलना शुरू हो गई हैं. इस वजह से प्रदेश में बादल भी छाए हुए हैं और बारिश की भी संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2-3 दिनों में मौसम में बदलाव देखा जाएगा. इससे प्रदेश के दक्षिणी जिलों में बारिश के आसार हैं. मध्यप्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 17, 18 और 19 अप्रैल को बारिश होने की संभावना है. राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में हल्की बारिश के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं अगर तापमान की बात की जाए तो दिन का पारा बढ़कर 40 तक पहुंच सकता है.

इस साल मौसम का अलग ही मिजाज देखने को मिला है. मार्च से लेकर अप्रैल तक कई बार बेमौसम बारिश और ओले गिरे हैं. भारी बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को खासा नुकसान हुआ है. बेमौसम बारिश और ओलों की वजह से गेहूं और चना की फसल बर्बाद हो गईं. वहीं अप्रैल में हुई बारिश ने सब्जियों की फसल को भी तहस-नहस कर दिया है. किसान इसे लेकर मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: मुस्लिम युवती के साथ कॉफी पीने पर हुआ हंगामा, विवाद ने लिया साम्प्रदायिक रंग; धारा 144 लागू

    follow google newsfollow whatsapp