MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने फिर बदली करवट, इन जिलों में बारिश के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी

ADVERTISEMENT

mp Weather
mp Weather
social share
google news

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में बीते 3-4 दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. यही कारण है कि प्रदेश के कई जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. तो वहीं बीते दिन प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिली है. मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे तक मौसम में ठंडक रहने के आसार है. इसके अलावा कई जिलों में रूक-रूक कर बारिश भी हो सकती है. जिससे प्रदेश भर में गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिलेगी. 

मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में मौसम बदलने का असर कई जिलों में देखने को मिल सकता है. इसके चलते सोमवार को विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, सागर, सिंगरौली, सीधी, मऊगंज, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, दमोह, नरसिंहपुर, बालाघाट एवं मैहर जिले में हल्की वारिश होने के आसार हैं.

इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने  रीवा, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, बैतूल, नर्मदापुरम, सीहोर, शाजापुर, भोपाल, विदिशा और राजगढ़ में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

क्या है मौसम में बदलाव का कारण

मौसम विभाग की माने तो अरब सागर से आ रही नमी के कारण बारिश, आंधी, ओले गिरने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा  हवाओं की रफ्तार भी 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास रहने की संभावना है. इस वजह से सोमवार को प्रदेश के अधिकतर शहरों में गरज-चमक के साथ वर्षा होने का सिलसिला शुरू होने के आसार हैं. इधर, 10 अप्रैल को फिर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिससे मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT