mptak
Search Icon

Maihar: देवी को प्रसन्न करने के लिए शारदा मंदिर में भक्त ने उठाया खौफनाक कदम, फिर हुआ ये हाल

वेंकटेश द्विवेदी

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Maihar News: मैहर की शारदा देवी में मंदिर में हैरतंगेज मामला सामने आया है. एक भक्त ने अपनी मन्नत पूरी होने पर शारदा माता मंदिर (Sharda Mandir) के हवन कुंड में अपने सिर को चढ़ाने के लिए चाकू से गर्दन काटकर चढ़ाने की कोशिश की. मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं ने भक्त को दबोच लिया और हाथ से चाकू छीन लिया. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लहूलुहान भक्त को मैहर सिविल अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया.

इस मामले में पुलिस ने मैहर शारदा दरबार में भक्त द्वारा अपना सिर चढ़ाने की बात की पुष्टि की है. बता दें कि मां शारदा दरबार में मन्नत पूरी होने पर भक्तगण अपना बाल चढ़ाने, नाखून चढ़ाने, अपनी बुरी आदतों को त्यागने के अलावा अपनी जुबान और सिर चढ़ाने की घटनाएं पहले भी होती रही हैं.

मन्नत पूरी हुई तो काट दी गर्दन

प्रयागराज की गढा गांव का रहने वाला 37 वर्षीय लल्ला राम दहिया मैहर मां शारदा के दर्शन करने के लिए आया था. मां शारदा के दर्शन-पूजन करने के बाद वह हवन कुंड के पास पहुंचा. इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते, मन्नत पूरी होने पर भक्त लल्ला अपना सिर मां शारदा को चढ़ाने के लिए चाकू से अपनी गर्दन काटने लगा. मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं ने आनन-फानन में उसे दबोच लिया, जिससे उसकी गर्दन पूरी तरह नहीं कट पाई. लेकिन भक्त लल्ला बुरी तरह जख्मी हो गया और उसकी कटी गर्दन से बेतहाशा खून बहने लगा.

घायल अस्पताल में भर्ती

मामले की जानकारी मिलते ही मैहर शारदा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और लहूलुहान लाला राम दहिया को एंबुलेंस से लेकर फौरन सिविल अस्पताल पहुंची और इलाज के लिए भर्ती करा दिया. अस्पताल के डॉक्टरों ने लाला दहिया की गर्दन में टांके, मरहम-पट्टी कर भर्ती कर लिया है. डॉक्टर जख्मी भक्त लल्ला को देखरेख में रखे हैं. डॉक्टर उसकी हालत स्थिर बता रहे हैं. भक्त लल्लाराम दहिया अभी कोई भी बयान देने की हालत में नहीं है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: किसान को अंडा-चूजा बोलने वाली सोनकच्छ तहसीलदार पर CM यादव ने लिया बड़ा एक्शन!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT