लोकसभा को लेकर आ गई एक और लिस्ट, BJP के इस बड़े बागी नेता को मिला टिकट, देखें पूरी सूची

ADVERTISEMENT

Gondwana Gantantra Party
Gondwana Gantantra Party
social share
google news

Gondwana Gantantra Party Candidate List: मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस ही आमने-सामने नहीं भिड़ रहे हैं बल्कि कुछ अन्य पार्टियां भी इस लोकसभा चुनाव में अपने हाथ आजमाने की कोशिश कर रही हैं. इसमें सबसे प्रमुख नाम है गोंडवाना गणतंत्र पार्टी. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने 10 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. लेकिन इस लिस्ट में जिस नाम ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा, वह नाम है अजय प्रताप सिंह का. अजय प्रताप सिंह बीजेपी के पुराने कद्दावर नेता थे और अभी तक बीजेपी के राज्यसभा सांसद भी थे.

लेकिन उन्होंने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देकर सीधे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरने का फैसला कर लिया. वे बीजेपी से नाराज बताए जा रहे हैं और उनको लोकसभा का टिकट नहीं मिलने से उनकी नाराजगी खुलकर सामने आ गई. जिसके बाद वे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के टिकट पर सीधी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर गए.

अभी तक बीजेपी ने ही सभी 29 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं और कांग्रेस सिर्फ 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर पाई है. संभावना है कि देर शाम तक आज कांग्रेस की शेष बची सीटों पर भी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. दिग्विजय सिंह ने खुद इस बात की पुष्टि की है.

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के इन उम्मीदवारों को इन सीटों पर मिला है टिकट

  1. मंडला से महेश कुमार वट्‌टी
  2. शहडोल से तेज प्रताप उईके
  3. सीधी से अजय प्रताप सिंह
  4. बालाघाट से नंदलाल उईके
  5. छिंदवाड़ा से देवरावेन भलावी
  6. रीवा से कमलेश मिश्रा
  7. दमोह से राजेश सिंह सोयाम
  8. खंडवा से आशाराम भावसार
  9. सागर से अशोक बंसल
  10. जबलपुर से गोलू अंसारी

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT