Lok Sabha Elections: बीएसपी ने MP में उतारे 7 प्रत्याशी, BJP के बागी इस नेता को सतना से टिकट, देखें लिस्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

BSP, Narayan Tripathi, MP News, Lok Sabha Election 2024
narayan_tripathi
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है, बीजेपी ने सभी 29 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. वहीं, मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने 10 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम ऐलान कर दिए हैं. वहीं अब बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने 7 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. इसमें सतना से बीजेपी के बागी नारायण त्रिपाठी को टिकट दिया गया है. अब सतना में मुकाबला दिलचस्प हो जाएगा. बता दें कि बीजेपी से बागी होकर नई पार्टी बनाई थी, उसके बाद अब वह बसपा से चिन्ह पर मैदान में उतरे हैं.

कहां से कौन होगा प्रत्याशी, जानिए

बसपा ने जिन सात लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों का ऐलान किया है. उसमें सतना से पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी, खजुराहो से कमलेश पटेल, छिंदवाड़ा से उमाकांत बंदेवार, मंडला से इन्दर सिंह उईके, सीधी से पूजन राम साकेत, बैतूल से अशोक भलावी और कन्हैया लाल मालवीय को मंदसौर से प्रत्याशी बनाया गया है.

बसपा ने मध्य प्रदेश की सात सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट.

मंडला और बैतूल से आदिवासी नेता उतारे

बीएसपी चीफ मायावती के आदेश पर मध्यप्रदेश बसपा अध्यक्ष इंजी रमाकांत पिप्पल ने लिस्ट जारी कर दी है. बता दें कि इसमें मंडला और बैतूल अनुसूचित जनजाति आरक्षित लोकसभा सीट हैं. सात प्रत्याशियों की सूची में पांच उम्मीदवार सामान्य वर्ग से हैं, जबकि दो आदिवासी समाज से आते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बता दें बीजेपी ने प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. जबकि कांग्रेस ने 10 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. प्रत्याशियों की घोषणा करने के मामले में बसपा अभी पिछड़ी हुई है. 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT