चुनाव से पहले कमलनाथ को एक और झटका, दीपक सक्सेना थामेंगे BJP का दामन? CM मोहन से बंद कमरे में मुलाकात

ADVERTISEMENT

Former minister Deepak Saxena
Former minister Deepak Saxena
social share
google news

Loksabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारी दो तरह से देखी जा रही है. एक तरफ जहां कांग्रेस पूरे मध्य प्रदेश भर में अपनी खो चुकी जमीन को वापस पाने की कोशिश कर रही है, तो वहीं भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस का अभेद किला छिंदवाड़ा किसी भी कीमत पर जीतना चाहती है. यही कारण है कि कांग्रेस के कई दिग्गज नेता लगातार बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. जानकारों की माने तो भारतीय जनता पार्टी और संगठन छिंदवाड़ा सीट जीतने के लिए हर एक दांव अपना रही है. 

आज नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन था, इस दौरान छिंदवाड़ा से बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने सीएम मोहन यादव और बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन दाखिल होने के बाद पूरे छिंदवाड़ा के कांग्रेसी यहां तक की नकुलनाथ और कमलनाथ खुद भी सकते में आ गए, जब अचानक सीएम मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना के घर मुलाकात के लिए पहुंच गए.

 

बंद कमरे में हुई सक्सेना और सीएम मोहन की मुलाकात

दरअसल, पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना के बेटे कुछ दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम चुके हैं. इसके साथ ही खुद दीपक सक्सेना ने भी कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. इस मुलाकात के मायने कुछ ऐसे निकाले जा रहे हैं कि बीजेपी में उनकी एंट्री कैसे कराई जाए. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर दीपक सक्सेना भारतीय जनता पार्टी का दामन थामते हैं तो छिंदवाड़ा में कांग्रेस और नकुलनाथ की हार निश्चित हो सकती है. 

वहीं दूसरी तरफ अगर दीपक सक्सेना राजनीति से सन्यास लेने की घोषणा करते हैं और अंदर खाने से ही सही बीजेपी का सपोर्ट करते हैं तो निश्चित तौर पर कांग्रेस के लिए छिंदवाड़ा बचा पाना लोहे के चने चबाने से कम नहीं होगा. ऐसा हम नहीं बल्कि राजनीति और दीपक सक्सेना समेत छिंदवाड़ा को बखूबी समझने वाले लोग कह रहे हैं.

 

 

राजनीतिक जानकारों की माने तो सक्सेना छिंदवाड़ा ग्रामीण क्षेत्र पर काफी अच्छा कंट्रोल है, वे जिस भी साइड हो जाएं, परिणाम उसी साइड आएंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दीपक के बेटे बोले ये सामान्य मुलाकात  

पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष समेत सीएम मोहन यादव की मुलाकात पर सक्सेना के बेटे ने कहा कि मेरे अनुरोध पर ये सामान्य मुलाकात हुई है. अभी पिता जी के बीजेपी ज्वाइन करने को लेकर कोई बातचीत नहीं है.

यह एक पारिवारिक मुलाकात थी. लेकिन कांग्रेस में पिछले 6 सालों से कार्यकर्ताओं और नेताओं का जिस तरीके से अपमान किया जा रहा है यही कारण है कि सब लोग पार्टी को अलविदा कह रहे हैं. कांग्रेस छोड़ना मेरा निजी फैसला था.

बीजेपी जॉइन करने की बात नहीं हुई

इस पूरी मुलाकात पर दीपक सक्सेना ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि ये सामान्य मुलाकात थी, अभी बीजेपी ज्वाइन करने जैसी कोई बात नहीं हुई है, पूरी मुलाकात पर सीएम मोहन यादव ने कहा छिंदवाड़ा के वजनदार आदमी हैं, मुलाकात जरूरी थी इसी कारण आया हूं.  तो वहीं प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि छिंदवाड़ा में इतिहास लिखा जाएगा, यहां से बीजेपी प्रत्याशी बंटी साहू भारी मतों से चुनाव में विजय होंगे.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT