खजुराहो सीट पर कांग्रेस कर सकती है बड़ा खेला, सपा उम्मीदवार के नामांकन निरस्त के बाद भी उम्मीदें कायम

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Madhya Pradesh Congress chief Jitu Patwari dismissed the speculation of Kamal Nath joining the BJP. (Screengrab)
Madhya Pradesh Congress chief Jitu Patwari dismissed the speculation of Kamal Nath joining the BJP
social share
google news

Khajuraho Lok Sabha Seat: खजुराहो लोकसभा सीट पर इंडिया गठबंधन की उम्मीदें अभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई हैं. इंडिया गठबंधन के तहत इस सीट पर कांग्रेस का समाजवादी पार्टी से गठबंधन था और इसके तहत कांग्रेस ने खजुराहो सीट को समाजवादी पार्टी को दिया था लेकिन सपा उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन तकनीकी कारणों से निरस्त कर दिया गया था. जिसके बाद लग रहा था कि बीजेपी उम्मीदवार और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को एक तरफा जीत मिल सकती है. लेकिन अभी कहानी बाकी है.

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात के संकेत दे दिए हैं कि खजुराहो सीट पर कांग्रेस व इंडिया गठबंधन के प्रमुख नेताओं ने यहां बड़ा प्लान तैयार कर लिया है. हालांकि इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया लेकिन इतना जरूर किया कि इंडिया गठबंधन के तहत खजुराहो सीट पर नया उम्मीदवार सामने आएगा.

जीतू पटवारी ने इशारों में संकेत दिए हैं कि जल्द ही जो अन्य 15 प्रत्याशी इस सीट पर खड़े हुए हैं, चाहे वो निर्दलीय हों या छोटी पार्टियों के उम्मीदवार, इनमें से किसी एक के नाम पर संयुक्त रूप से समर्थन दिया जा सकता है. हालांकि वो कौन सा उम्मीदवार होगा, उसके नाम का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है. लेकिन इतना तय है कि कांग्रेस खजुराहो सीट पर बीजेपी को एक तरफा जीत की ओर बढ़ने से रोकने के लिए हर संभव कोशिश करेगी.

फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार ने मांगा जीतू पटवारी से समर्थन

ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी एवं रिटायर्ड आईएएस राजा भैया प्रजापति ने रविवार को जीतू पटवारी से मुलाकात की. उन्होंने खजुराहो सीट से फॉर्म भरा है और सपा उम्मीदवार का नामांकन निरस्त हो जाने के बाद उन्होंने जीतू पटवारी से मुलाकात कर अपने लिए समर्थन मांगा है. मीडिया से चर्चा में फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी ने कहा कि बीजेपी के विपक्ष में अब जितने भी उम्मीदवार रह गए हैं, वे उन सभी में अधिक मजबूत हैं, तो ऐसे में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के दूसरे साथी उनको चुनाव में समर्थन देंगे तो बीजेपी को कड़ी चुनौती देने में उनको मदद मिल पाएगी. अब देखना होगा कि कांग्रेस, सपा सहित इंडिया गठबंधन इस मामले में क्या फैसला लेता है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT