रामकिशोर का खुलासा- किसके कहने पर लड़ा था कांग्रेस के टिकट पर चुनाव? उषा ठाकुर ने दिया ये जवाब

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MLA Usha Thakur-Ram Kishore Shukla
MLA Usha Thakur-Ram Kishore Shukla
social share
google news

MP Politics: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कई दिग्गज नेताओं को हार का सामना करना पडा था. यही कारण है कि अब वे रूठे और हारे नेता अब बीजेपी का दामन थाम रहे हैं. ऐसे ही कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए महू से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले नेता रामकिशोर शुक्ला का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में उन्होंने अपने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में जाने की बात बताई और बताया कि किसके कहने पर वे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे. 

दरअसल विधानसभा चुनाव के समय विधायक और पूर्व मंत्री ऊषा ठाकुर का महू समेत पूरी विधानसभा क्षेत्र में विरोध देखने को मिला था. इसके बाद बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए रामकिशोर शुक्ला को कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशी बनाया गया. जिसके बाद पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार ने निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया. भले ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा हो. लेकिन इस पूरे घटनाक्रम को लेकर रामकिशोर शुक्ला ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने बुधवार को कहा कि वे आरएसएस और भाजपा नेताओं के कहने पर ही कांग्रेस में गए थे.

ऊषा ठाकुर की जीत पर रामकिशोर का बड़ा खुलासा

शुक्ला ने कहा "चुनाव से पहले मुझे संघ के पदाधिकारी मित्र ने कहा था कि आपको कांग्रेस ज्वाइन करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि उषा ठाकुर दीदी का महू में भाजपा वाले ही विरोध कर रहे हैं. इस बार भितरघात के कारण उनकी जीत मुश्किल लग रही है. सबको पता था कि ऐसी स्थिति में दीदी का चुनाव जीत पाना मुश्किल है. इसलिए आप कांग्रेस में चले जाओ और वहां से चुनाव लड़ो. कांग्रेस के नेता नाराज होकर निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस के वोट बंटने से उषा ठाकुर जीत जाएंगी. शुक्ला ने कहा इसी रणनीति का लाभ उठाकर दीदी इस बार महू से रिकॉर्ड मतों से जीत गईं थी.

महू में बीजेपी कल भी मजबूत थी और रहेगी-ऊषा ठाकुर

रामकिशोर शुक्ला के बयान के बाद महू से BJP विधायक उषा ठाकुर की प्रतिक्रिया सामने भी आई है, महू से BJP विधायक और पूर्व मंत्री उषा ठाकुर ने कहा की, महू में भारतीय जनता पार्टी हमेशा से मजबूत है, और इस बार के चुनाव परिणाम ने बता दिया कि, मेरे आम कार्यकर्ता, मेरे साधारण कार्यकर्ता, मेरे बूथ के त्रिदेव और आम मतदाता की भारतीय जनता पार्टी के प्रति अथा श्रद्धा है. महू में बीजेपी बहुत मजबूत थी, है और रहेगी. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शुक्ला को टिकट मिलते ही अंतर सिंह दरबार हुए थे बागी

आपको बता दें चुनाव से ऐन वक्त पहले कांग्रेस में शामिल हुए रामकिशोर शुक्ला को कांग्रेस ने महू विधानसभा सीट से टिकट दिया था, जबकि पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार इसके प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. टिकट कटने से नाराज अंतर सिंह दरबार ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. अब कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े रामकिशोर शुक्ला और निर्दलीय चुनाव लड़े अंतर सिंह दरबार दोनों ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके हैं, राजनीतिक जानकारों की माने तो यह सीट बिलकुल प्लान के तहत बीजेपी जीतने में सफल रही है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT