मोहन यादव सरकार का बुलडोजर जब बीजेपी के खास लोगों पर चला तो विरोध में उतर आईं पूर्व मंत्री ऊषा ठाकुर

ADVERTISEMENT

Usha Thakur
Usha Thakur
social share
google news

Former Minister Usha Thakur: बीजेपी के अंदर चल रही गुटबाजी का असर शनिवार को इंदौर नगर निगम की कार्रवाई के दौरान देखने को मिला. इंदौर नगर निगम एक अवैध कॉलोनी में बने निर्माण और अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने पहुंची तो उसका विरोध करने बीजेपी की महू से विधायक और पूर्व मंत्री ऊषा ठाकुर मौके पर पहुंच गईं. उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों से कहा कि यदि यहां से नहीं गए तो मरोगे. भवन अधिकारी देवकीनंदन से यहां तक कह दिया कि जिन्होंने तुमकों भेजा है, उनका कुछ नहीं बिगड़ेगा लेकिन तुम्हारे साथ काफी गलत हो जाएगा.

पूर्व मंत्री ऊषा ठाकुर ने आगे कहा कि यह कॉलोनी इनके करीबी व्यक्ति की है. नाराज जनता ने नगर निगम अधिकारियों को पीटने की भी कोशिश की लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने  अवैध कॉलोनी को लेकर एक आदेश जारी किया है,  और उसका अब परिणाम भी देखने को मिल रहा है. इंदौर की एक ऐसी ही अवैध कॉलोनी पर बड़ी संख्या में इंदौर नगर निगम की टीम कार्रवाई करने पहुंची थी.

लेकिन जैसे ही पूरे मामले की जानकारी महू विधायक उषा ठाकुर को लगी तो वह मौके पर पहुंची और अतिक्रमण की कार्रवाई को रुकवाने लगीं.  इस दौरान बड़ी संख्या में क्षेत्रीय पार्षद पर 5 लाख रुपए मांगने के आरोप भी लोग लगाने लगे. पूरा मामला इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र के मारवाड़ी अग्रवाल कॉलोनी का है.  मारवाड़ी अग्रवाल कालोनी में तकरीबन 100  मकान बन गए हैं लेकिन पिछले दिनों डॉक्टर मोहन यादव ने जिस तरह से अवैध कालोनी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही उसके बाद इंदौर नगर निगम ने मारवाड़ी अग्रवाल कॉलोनी में तकरीबन सौ मकान पर अतिक्रमण की कार्रवाई के फरमान जारी कर दिए.

ऊषा ठाकुर और कैलाश विजयवर्गीय के बीच चल रही है अनबन?

 इस पूरे मामले में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली गई तो इस पूरे मामले में बीजेपी की अंदरुनी राजनीति निकलकर सामने आ रही है. सूत्रों के अनुसार उषा ठाकुर और बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का पिछले दिनों बंद कमरे में कहां सुनी हो गई थी. कैलाश विजयवर्गीय ने पिछले दिनों कांग्रेस के महू के कुछ कार्यकर्ताओं को बिना विधायक उषा ठाकुर की जानकारी में दिए बीजेपी ज्वॉइन करवा दी थी एवं जिस कॉलोनी में आज इंदौर नगर निगम की रिमूवल की टीम कार्रवाई करने के लिए पहुंची वह कॉलोनी उषा ठाकुर के रिश्तेदार की बताई जा रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

वहीं मौके पर मौजूद महिलाओं का भी कहना है कि दो बड़े नेताओं की लड़ाई में हम गरीबों का नुकसान हो रहा है तो वहीं एक क्षेत्रीय रहवासी ने तो बीजेपी के क्षेत्रीय पार्षद अश्विन शुक्ल पर भी गंभीर आरोप लगाए. उनका कहना था कि अश्विन शुक्ल के द्वारा पांच लाख की डिमांड की जा रही है और नहीं देने पर इंदौर नगर निगम की टीम के द्वारा अतिक्रमण की कार्रवाई करवाई जा रही है. फिलहाल कार्रवाई रुक गई है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT