इंदौर लोकसभा से कौन होगा BJP उम्मीदवार? टिकट की अटकलों पर पहली बार बोलीं सुमित्रा महाजन

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Indore Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है और इसमें मध्य प्रदेश के 24 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान शामिल है. बीजेपी ने 5 सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं, इसमें प्रदेश की सबसे हॉट सीट इंदौर भी शामिल है. इंदौर के साथ ही उज्जैन और छिंदवाड़ा में भी बीजेपी ने फिलहाल प्रत्याशी नहीं उतारे हैं. इंदौर लोकसभा सीट को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगती रही हैं. अब इन अटकलों पर पहली बार सुमित्रा महाजन ने भी जवाब दिया है.

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने पहली बार अपना रुख स्पष्ट किया. सुमित्रा महाजन ने कहा कि जिनको घोषणा करना है, वो करेंगे. अब मैं कहीं नहीं हूं, जो चुनाव समिति बैठेगी, घोषणा करेगी. जिसके नाम की घोषणा होगी. हम सब मेहनत करके अच्छे से अच्छे मतों से प्रत्याशी को जिताएंगे. 

बता दें कि सुमित्रा महाजन इंदौर से 8 बार सांसद रही हैं और वर्तमान सांसद शंकर ललवानी को ताई का खास आदमी माना जाता है. ये भी कहा जाता है कि शंकर ललवानी को उन्हीं की वजह से टिकट मिला है. लेकिन इस बार चर्चा है कि उनका टिकट कट सकता है.

जो आएगा, वो हमारे नीति-नियमों में चलेगा

वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के भाजपा में शामिल होने और उन्हें तवज्जो देने को लेकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि भाजपा जब वैश्विक एकत्रीकरण की बात करती है. जो हमारे परिवार में आ गया, वो हमारा हो गया. वो हमारे नीति-नियमों के अनुसार रहेगा. हमारे परिवार के नीति नियम अच्छे हैं. वो उसके अनुसार चलने लगे तो यही ‘वसुदेव कुटुम्बकम्’ है. कैलाश विजयवर्गीय के 8 लाख वोटों से जिताने वाली बात पर ताई ने कहा कि जिसने कहा वो जाने. इंदौर लोकसभा सीट से महिला उम्मीदवार के सवाल पर कहा कि पार्टी तय करेगी किसको टिकट मिलना चाहिए और किसे नहीं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यहां तीनों पार्षद महिलाएं: सुमित्रा महाजन 

इंदौर कर विजयनगर झोन कार्यालय पर आयोजित हुए नव निर्वाचित अध्यक्ष पदभार ग्रहण कार्यक्रम में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शुभकामनाएं प्रेषित की सुमित्रा महाजन ने कहा कि इस झोन की खास बात ये है की यहां तीनों पार्षद महिलाएं हैं. साल भर तक में अलाव करूंगी कि आप लोग काम करो, लेकिन उसके बाद सभी महिलाओं को काम करना पड़ेगा. सुमित्रा महाजन ने क्षेत्रीय विधायक रमेश मेंदोला को को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने 5 नंबर की पार्षद को विधानसभा 2 के झोन का अध्यक्ष चुना, ये इंदौर के ये दृष्टि कोण है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT