mptak
Search Icon

राहुल बोले- MP आरएसएस-बीजेपी की लैबोरेटरी- यहां मर चुके लोगों का इलाज, आदिवासियों पर किया पेशाब

एमपी तक

ADVERTISEMENT

announcement of assembly elections Rahul Gandhi entry in MP challenge BJP in Vindhya
announcement of assembly elections Rahul Gandhi entry in MP challenge BJP in Vindhya
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनावों के ऐलान के ठीक एक दिन बाद राहुल गांधी मध्य प्रदेश विंध्य इलाके में रैली करने पहुंचे. उन्होंने शहडोल के ब्योहारी में आक्राेश रैली को संबोधित किया. राहुल गांधी का 10 दिन के अंदर ये दूसरा एमपी दौरा था. यहां पर राहुल गांधी अपने संबोधन की शुरुआत आडवाणी जी की किताब का जिक्र करते हुए किया. उन्होंने कहा- आडवाणी जी ने किताब में लिखा था कि आरएसएस की लैबाेरेटरी गुजरात नहीं, मध्य प्रदेश में है. मध्यप्रदेश में मरे हुए लोगों का इलाज होता है. यहां बीजेपी के नेता आदिवासियों पर पेशाब करते हैं.’ ये है आरएसएस की लैबोरेटरी.

इससे पहले उन्होंने शाजापुर जिले के कालापीपल में जन आक्रोश रैली को संबोधित किया था और यहां पर जोरदार भीड़ देखने को मिली थी. कांग्रेस ने इसे आक्रोश रैली का नाम दिया है, इसमें एक लाख लोगों की भीड़ जुटने का दावा किया गया है. बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है. बीजेपी और कांग्रेस फुल एक्शन मोड में नजर आ रही हैं.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- मैंने किसानों का कर्ज माफ किया, 100 यूनिट बिजली 100 रुपये में दी, लेकिन मैंने कौन सी गलती कर दी थी. शहडोल के लाखों का किसानों का कर्ज माफ हुआ था. मध्य प्रदेश की तस्वीर रख लीजिए, अब ये बदलने वाली है. जनता अब लद चुकी है शिवराज जी, आपके काले कारनामों से. घोटालों और भ्रष्टाचार की 18 साल की सरकार ने मध्य प्रदेश के लिए क्या किया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मोदी जी पर कास्ट सेंसस के लिए बनाएंगे दबाव

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को शहडोल के ब्यौहारी में कहा, ‘मध्यप्रदेश में मरे हुए लोगों का इलाज होता है. यहां बीजेपी के नेता आदिवासियों पर पेशाब करते हैं. जो जानवरों को भी नहीं खिलाया जाता, वो सड़ा हुआ अनाज आपको देते हैं.’ उन्होंने जातीय जनगणना कराने की बात दोहराई. कहा कि हमारी सरकार बनी तो पहला काम जातीय जनगणना कराने का होगा. राहुल गांधी के पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी जातिगत जनगणना की घोषणा कर चुके हैं. राहुल गांधी ने कहा, “हम जातिगत जनगणना को लेकर मोदी जी पर इतना दबाव बनाएंगे कि उन्हें जातिगत जनगणना करानी पड़ेगी. अगर वह नहीं कराएंगे तो हम उन्हें कहेंगे परे हट जाओ, हम कराएंगे.” 

मोदी जी के मुंह में आदिवासी, लेकिन मन में वनवासी: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा- “मोदी जी आदिवासियों को वनवासी कहते हैं, फिर जब मैंने उनसे सवाल किया कि तो आदिवासी कहने लगे, लेकिन उनके मुंह में आदिवासी है मन में वनवासी. हमारे मुंह में आदिवासी, मन में आदिवासी और दिल में आदिवासी है.” राहुल गांधी ने कहा- मैंने कमलनाथ जी से कहा कि अगर निभा सको तो ही वादे करिएगा, वरना वक्त जाया मत करना. सुन लीजिए हमारी गारंटी- महिलाओं बहनाें के खाते में हर महीने 1500 रुपये देंगे, मोदी जी ने सिलेंडर 1000 रुपये का दे रहे हैं, हम उसे 500 रुपये में देंगे और तेंदुपत्ता मजदूरों को 3 हजार से बढ़ाकर 4 हजार रुपये दिए जाएंगे. 

ADVERTISEMENT

MP में ऐसी है बीजेपी-आरएसएस की लैबोरेटरी: राहुल गांधी

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर राहुल गांधी अपनी पैनी नजर बनाए हुये हैं. यही कारण है कि बीते एक सप्ताह के अंदर उनका ये दूसरा मध्यप्रदेश दौरा है. आज शहडोल में उन्होंने आम सभा को संबोधित करने हुये कहा ” मैं आपको गारंटी देता हूं कि आपकी छीनी हुई जमीन को वापस करेंगे. जहां भी आदिवासियों की जमीन ली गई है”  बीजेपी लैबोरेटरी में आदिवासियों के साथ अत्याचार होता है. इनके शासन में आदिवासियों पर पेशाब किया जाता है. इसलिए आडवानी जी ने लिखा था. आरएसएस और बीजेपी की लैबोरेटरी है.

ADVERTISEMENT

बीते दिनों उज्जेन में 12 साल की मासूम के साथ दरिदंगी की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया. इस मामले पर राहुल गांधी ने कहा “उज्जैन में 12 साल की बच्ची से रेप होता है और जब उसका भाई उसे बचाने की कोशिश करता है, तो उस पर भी हमला किया जाता है. ये काम बीजेपी की लैबोरेटरी में किया जाता है.

ये घोटालों की सरकार-राहुल

इस सरकार में न जाने कितने घोटाले हुये ओर उनमें कितनों की जान गई. व्यापमं घोटाले में 40 लोगों की हत्या हो जाती है, पटवारी परीक्षा के लिए लाखों रुपये की रिश्वत ली जाती है. बीजेपी की लैबोरेटरी में हर रोज महिलाओं का बलात्कार होता है. ये पूरी सरकार पूर्ण रूप से घोटालों की सरकार है.

शहडाेल की तीनों सीट जीती थी बीजेपी

शहडोल जिले की सभी तीन सीटें बीजेपी जीती थी. सीधी जिले में कांग्रेस केवल सिहावल सीट जीत पाई थी. सिंगरौली की तीन में से तीन और उमरिया जिले की दोनों सीटें भी बीजेपी ने जीती थी. अनूपपुर जिले में कांग्रेस ने दोनों सीटें जीती थी. हालांकि, अनूपपुर से कांग्रेस के टिकट पर विधायक बनने वाले बिसाहूलाल सिंह पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे, उपचुनाव जीतने में सफल रहे. इस तरह बीजेपी के 25 विधायक विंध्य क्षेत्र में मौजूदा समय में हैं.

विंध्य में बीजेपी का का वर्चस्व

मध्य प्रदेश के राजनीतिक नक्शे में विंध्य में बीजेपी का वर्चस्व रहा है. 2018 के चुनाव में विंध्य की 30 सीटों में से कांग्रेस महज 6 सीटें ही जीत सकी थी और बाकी सभी 24 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह भी अपनी परंपरागत विधानसभा क्षेत्र चुरहट से हार गए थे. नागौद से यादवेंद्र सिंह, चित्रकूट से नीलांशु चतुर्वेदी, सिंहावल से कमलेश्वर पटेल, चुरहट से अजय सिंह, मैहर से नारायण त्रिपाठी, अमरपाटन से राजेंद्र सिंह, मऊगंज से सुखेंद्र सिंह, गुढ़ से सुंदर लाल तिवारी, चितरंगी से सरस्वती संह, ब्योहारी से रामपाल सिंह, कोतमा से मनोज अग्रवाल और पुष्पराजगढ़ से फुंदेलाल सिंह मार्को विधायक चुने गए थे. इसी चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार 5 सीटों पर दूसरे नंबर पर रह थे.

ये भी पढ़ें: MP Election: तारीखों के ऐलान के बाद राहुल गांधी ने संभाली मध्य प्रदेश की चुनावी कमान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT