आपका जिला मुख्य खबरें

MP के कोल किंग महावीर कोल रिसोर्सेज के ठिकानों पर जीएसटी के छापे, करोड़ों की टैक्स चोरी आई सामने!

KATNI NEWS: मध्यप्रदेश में कोल किंग के नाम से मशहूर महावीर कोल रिसोर्सेज के मौजूद ठिकानों पर जीएसटी की टीम ने छापामार कार्यवाही की है. यह कार्रवाई फर्म के अलग-अलग शहरों में मौजूद कार्यालयों पर चल रही है. तीन दिन से जारी जांच के बाद जीएसटी की टीम ने तकरीबन पांच से दस करोड़ रुपए […]
Updated At: Feb 09, 2023 09:52 AM
GST Raid Katni News mp news cole king Tax evasion
तस्वीर: अमर ताम्रकर, एमपी तक

KATNI NEWS: मध्यप्रदेश में कोल किंग के नाम से मशहूर महावीर कोल रिसोर्सेज के मौजूद ठिकानों पर जीएसटी की टीम ने छापामार कार्यवाही की है. यह कार्रवाई फर्म के अलग-अलग शहरों में मौजूद कार्यालयों पर चल रही है. तीन दिन से जारी जांच के बाद जीएसटी की टीम ने तकरीबन पांच से दस करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का अनुमान लगाया है. दरअसल स्टेट जीएसटी की 30 सदस्यीय टीम मिलकर महावीर कोल रिसोर्सेज के 7 ठिकानों पर तीन दिन से कार्रवाई कर रही है.जांच के दौरान महावीर कोल रिसोर्सेज में बड़ी स्तर की टैक्स चोरी पाई गई है. जीएसटी की टीम सिंगरौली के बैढ़न, शहडोल के बुढार, अनूपपुर समेत कटनी के बड़वारा, पुरैनी स्थित घर और ऑफिस पर पहुंचकर लेन-देन से जुड़े कागजातो की जांच कर रही है.

स्टेट जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर प्रकाश सिंह बघेल ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘फर्म के मध्यप्रदेश के अलग-अलग ठिकानों की जांच की गई है. अब तक 5 से 10 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी सामने आ चुकी है लेकिन हमें लग रहा है कि टैक्स चोरी इससे भी अधिक निकलेगी, जिसके लिए हम दस्तावेज खंगाल रहे हैं’.

प्रकाश सिंह बघेल ने बताया कि स्टेट जीएसटी कानून 2017 जब से आया है तब से महावीर कोल रिसोर्सेज पर जीएसटी विभाग  निगरानी रखा हुआ था. 1 हफ्ते पहले इनके अनूपपुर, बुढार, बेढन, बड़वारा, पुरैनी समेत कटनी के ऑफिस और घर में पहुंचकर लगातार कागजातों की जांच की जा रही थी.

NHM भर्ती पेपर लीक: 8 गिरफ्तार, लेकिन मास्टरमाइंड फरार; कांग्रेस का सरकार पर हमला

फर्म के तीन संचालक हैं, सभी जीएसटी के रडार पर आए
आपको बता दें कि महावीर कोल रिसोर्सेज फर्म के तीन संचालक है. जिसमे उत्तमचंद जैन, अनुराग जैन और एक अन्य इनके पार्टनर हैं.  उत्तमचंद जैन कटनी समेत प्रदेशभर में कोल किंग के नाम से जाने जाते हैं. वही जानकारों की माने तो इनका कारोबार सिर्फ मध्यप्रदेश में बल्कि छत्तीसगढ़, तेलांगना तक फैला है. वही अधिकारियो ने बताया की कार्यवाही अभी निरंतर जारी रहेगी. टैक्स चोरी का आंकड़ा अभी और भी बढ़ेगा. छापामार कार्रवाई की वजह से कटनी, सिंगरौली, शहडोल और अनूपपुर में हड़कंप मचा हुआ है. लोगों के बीच चर्चा हो रही है कि मध्यप्रदेश के कोल किंग के नाम से मशहूर उत्तमचंद जैन आखिर कैसे जीएसटी के निशाने पर आ गए?. फिलहाल कार्रवाई लगातार जारी है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग