mptak
Search Icon

इंदौर: महू कैंट एरिया में 2 दिन से सड़कों पर घूम रहा बाघ, वन विभाग पकड़ने में अब तक नाकाम

ADVERTISEMENT

Indore News Mhow Cantt Area mp news tiger news
Indore News Mhow Cantt Area mp news tiger news
social share
google news

Indore News: इन्दौर के पास महु आर्मी क्षेत्र में दो दिन पहले देर रात को एक बाघ घुस गया. जिसकी पुष्टि सैन्य क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे में आई वीडियो से हुई. दो दिन बीत जाने के बाद कल रात फिर एक सैन्य अधिकारी के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रात तीन बजे वही बाघ दिखाई दिया है. अधिकारियों ने बताया की हमारी पूरी टीम लगातार सर्चिंग कर रही है. ड्रोन से भी सर्चिंग की जा रही है. लेकिन अब तक बाघ का कुछ पता नहीं चला है.

महू कैंट एरिया में इस तरह से दो दिन से खुलेआम बाघ घुम रहा है और यह जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों में दहशत है. पुलिस, आर्मी और वन विभाग की टीमें लगातार पूरे क्षेत्र की छानबीन कर रही हैं. इसके साथ ही स्थानीय लोगों को चेतावनी दी गई है कि कोई भी घर से अकेला बाहर नहीं निकले और देर रात इलाके में ना घूमे.

वन विभाग के अधिकारियों ने ड्रोन को चलाकर भी पूरे इलाके की सर्चिंग की. इस दौरान पुलिस और आर्मी जवान भी पूरे कैंट एरिया की छानबीन में लगे हुए हैं. लेकिन बाघ सिर्फ इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों में ही दिखाई दे रहा है. देर रात वह कैंट एरिया की सड़कों पर बहुत आराम से चहलकदमी करता हुआ दिख रहा है. राहत की बात यह है कि जिस समय बाघ चहलकदमी करता दिख रहा है, उस समय वहां कोई इंसान मौजूद नहीं था. लेकिन इलाके में बाघ के होने की खबर के फैलते ही पूरे क्षेत्र में तनाव है और लोग घरों से बाहर निकलने में डर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सैन्य अधिकारी के बंगले के पास से निकला
जिन सीसीटीवी कैमरों में बाघ को देखा गया है, वह सैनिक छावनी में स्थित एक सैन्य अधिकारी के बंगले पर लगे हैं. सैन्य अधिकारी के बंगले की बाउंड्रीवॉल के किनारे से ये बाघ जाता हुआ दिखा है. कुछ देर वह रुकता भी है और फिर आगे बढ़ जाता है. सर्चिंग के दौरान पता चला है कि बाघ ग्राम कोदरिया के आसपास ही है. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वे जल्द ही बाघ का रेसक्यू कर लेंगे.

ये भी पढ़ें- CM शिवराज के चहेते मनीष सिंह बने जनसंपर्क आयुक्त, 4 सीनियर IAS अफसरों के तबादले

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT