बिलासपुर-शहडोल रेलवे मार्ग के सिंहपुर स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकराई दूसरी ट्रेन, लोको पायलट की मौत

रावेंद्र शुक्ला

19 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 19 2023 4:17 AM)

shahdol news: बिलासपुर-शहडोल रेलवे मार्ग के सिंहपुर स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से पीछे से आकर एक दूसरी मालगाड़ी ट्रेन टकरा गई. इसके कारण ट्रेक पर खड़ी ट्रेन पलट गई और उसमें भीषण आग लग गई. दुर्घटना के होते ही रेलवे के कर्मचारी तेजी से मालगाड़ी में फंसे लोगों को निकालने पहुंचे. लेकिन आग की वजह […]

Bilaspur-Shahdol Railway Route shahdol news mp news

Bilaspur-Shahdol Railway Route shahdol news mp news

follow google news

shahdol news: बिलासपुर-शहडोल रेलवे मार्ग के सिंहपुर स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से पीछे से आकर एक दूसरी मालगाड़ी ट्रेन टकरा गई. इसके कारण ट्रेक पर खड़ी ट्रेन पलट गई और उसमें भीषण आग लग गई. दुर्घटना के होते ही रेलवे के कर्मचारी तेजी से मालगाड़ी में फंसे लोगों को निकालने पहुंचे. लेकिन आग की वजह से वे सफल नहीं हो सके. हादसे में मालगाड़ी के लोको पायलट राजेश प्रसाद की मौत हो गई है. मौके पर दमकल दस्ता पहुंच चुका है और बचाव टीमें पहुंच रही हैं.

यह भी पढ़ें...

बुधवार प्रात:6 बजे यह दुर्घटना होना बताई जा रही है. खड़ी मालगाड़ी को पीछे से दूसरी मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि आगे वाली मालगाड़ी पलट गई और पीछे वाली मालगाड़ी के इंजन में आग लग गई. दुर्घटना की आवाज सुनते ही स्टेशन पर मौजूद रेलवे अधिकारी-कर्मचारी मालगाड़ी की तरफ दौड़े लेकिन उसमें भीषण आग लग चुकी थी.

बताया जा रहा है कि मालगाड़ी के लोको पायलट बाहर नहीं निकल पाए हैं और वे इस दुर्घटना के दौरान इंजन में ही फंसे रह गए. उनको बाहर निकालने के लिए स्टेशन पर मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने कोशिश तो की लेकिन आगजनी की वजह से वे लोको पायलट को बाहर नहीं निकाल सके थे. तभी मौके पर दमकल दस्ता पहुंचा, जिसने मालगाड़ी में लगी आग को बुझाया. मौके पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंच रहे हैं. आग बुझाने के बाद लोको पायलट का शव निकाला गया. दुर्घटना में मालगाड़ी के कुछ कर्मचारी घायल हुए हैं. घायलों में संजीव कुमार,आनंद,ऋतुराज,अनिल कुमार शामिल हैं.

दूसरे ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी भी हुईं क्षतिग्रस्त
बताया जा रहा है कि इस भीषण टक्कर की वजह से दूसरे ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं. दुर्घटना के कारण बिलासपुर-शहडोल रेलवे मार्ग को बंद कर दिया गया है. इसके कारण कटनी रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन रुक गया है. मौके पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी हालात का जायजा लेने पहुंच रहे हैं. पता लगाया जा रहा है कि एक ही ट्रैक पर दो मालगाड़ियां कैसे पहुंच गईं. अब तक इस दुर्घटना में जान-माल के नुकसान की संभावना तो जताई जा रही है लेकिन फिलहाल रेलवे के अधिकारियों ने इसे लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है. रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद ही वे इस दुर्घटना को लेकर कोई जानकारी सार्वजनिक करेंगे.

ये भी पढ़ेंप्रदेश में मौसम ने फिर बदली करवट, दिन में बढ़ेगा पारा; कई जिलों में बारिश के आसार

    follow google newsfollow whatsapp