बांधवगढ़ नेशनल पार्क: खितौली की रानी तारा बाघिन शावकों के साथ दिखी, पर्यटक हुए रोमांचित

vaibhav singh

11 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 30 2023 9:04 AM)

Badhavgarh Tiger Reserve: मध्यप्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खितौली के जंगल की रानी कही जाने वाली तारा बाघिन अपने शावकों के साथ नज़र आई. तारा को शावकों के साथ देख पर्यटक रोमांचित हो उठे. बाघिन की शावकों के साथ देखना किस्मत वालों को ही नसीब होता है. खासकर जब शावक छोटे होते हैं तो […]

Bandhavgarh National Park, MP News, Tara Tigress

Bandhavgarh National Park, MP News, Tara Tigress

follow google news

Badhavgarh Tiger Reserve: मध्यप्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खितौली के जंगल की रानी कही जाने वाली तारा बाघिन अपने शावकों के साथ नज़र आई. तारा को शावकों के साथ देख पर्यटक रोमांचित हो उठे. बाघिन की शावकों के साथ देखना किस्मत वालों को ही नसीब होता है. खासकर जब शावक छोटे होते हैं तो बाघिन उनकी सुरक्षा को लेकर काफी सतर्क रहती है.

यह भी पढ़ें...

अधिकांश यह देखा गया है कि पिता बाघ के इलाके में घुस आए दूसरे नर बाघ इन शावकों के लिए खतरा होते हैं. ज्यादातर ऐसी घटनाओं में नर बाघ ऐसे शावकों को मार देता है. यही वजह है कि बाघिन आपने शावकों की सुरक्षा को लेकर काफी चौकन्नी रहती है.

लेकिन जब कभी ये शावक पर्यटकों के सामने आ जाते हैं तो ये एक ट्रीट की तरह होता है. बांधवगढ़ की प्रसिद्ध सोलो, स्पॉटी और डॉटी बाघिन के बाद अब तारा पर्यटकों और वाइल्डलाइफ फोटोग्राफरों के बीच कॉफी पॉपुलर है. तारा बाघिन की ये तस्वीर 10 जनवरी की सफारी के दौरान की है, जिसे पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद किया है.

    follow google newsfollow whatsapp