स्कूल में लंच कर रहे बच्चों पर मधुमक्खियों का हमला, 25 से ज्यादा बच्चों को काटा; मची चीख-पुकार

सैयद जावेद अली

21 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 21 2023 3:01 PM)

Mandla News: मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल जिले मंडला के बिछिया क्षेत्र के एक स्कूल में बच्चों पर मधुमक्खी के झुंड ने हमला कर दिया. जिस वक्त हमला हुआ उस दौरान स्कूल में लंच चल रहा था. जिसके कारण वहां अफरातफरी मच गई, बच्चे डर के मारे भागने लगे. मधुमक्खियों ने 25 से अधिक बच्चों […]

mandlanews, mpnews, mandla, mptak

mandlanews, mpnews, mandla, mptak

follow google news

Mandla News: मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल जिले मंडला के बिछिया क्षेत्र के एक स्कूल में बच्चों पर मधुमक्खी के झुंड ने हमला कर दिया. जिस वक्त हमला हुआ उस दौरान स्कूल में लंच चल रहा था. जिसके कारण वहां अफरातफरी मच गई, बच्चे डर के मारे भागने लगे. मधुमक्खियों ने 25 से अधिक बच्चों को काट खाया, जिससे चीख पुकार मच गई, हमले में घायल बच्चों को अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका इलाज किया गया.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार घटना बिछिया विकास खंड के विद्या ज्योति स्कूल की है. जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय स्कूल में लंच का समय चल रहा था. इसी दौरान वहां बने छत्ते से मधुमक्खियां उड़ने लगीं और उन्होंने वहां मौजूद बच्चों पर हमला बोल दिया. बड़ी तादाद में मधुमक्खियों के झुंड ने बच्चों को काटना शुरू कर दिया, बच्चे चीखने चिल्लाने लगे और भागने लगे. मधुमक्खियों के हमले के कारण कई बच्चे घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

फोटो: सैयद जावेद अली

खौफ में आ गए बच्चे
मधुमक्खियों के काटने से घायल हुए सभी बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार दिया गया है. इलाज के बाद भी बच्चों के चेहरों पर खौफ नजर आ रहा था. बच्चों की हालात को देखकर कइयों के परिजनों की तो रुलाई फूट पड़ी. बाद में बच्चों और परिजनों को चिकित्सा टीम ने ढांढस बंधाया तब जाकर वे शांत हुए. सभी बच्चों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें: बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम पर SC-ST एक्ट में FIR, गिरफ्तारी बाकी!

पहले भी हो चुका है हमला
ज्योति विद्यालय बिछिया के फादर थाॅमस ने फ़ोन पर बताया कि बच्चे स्कूल में लंच कर रहे थे. उसी दौरान मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. तत्काल मधुमक्खियों के हमले का शिकार हुए बच्चों को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. उपचार के बाद सभी को घर भेज दिया गया है. मधुमक्खी स्कूल के छज्जे पर अपने छत्ते बना लेती है. पहले भी कई बार उन्हें अलग किया गया है, लेकिन वे बार बार अपने छत्ते बना लेती है, अभी भी 2 छत्ते बने हुए हैं जिसमे से मधुमक्खियों ने स्कूल के बच्चों पर हमला किया है. इन्हें हटाने के सभी उपाय किए जा चुके है लेकिन इससे स्थाई निजात नहीं मिल पा रही है.

ये भी पढ़ें: बड़वानी: अलग होने से नाराज था पूर्व पति, सरे बाजार पूर्व पत्नी पर किए कोयता से कई वार, दर्दनाक मौत

    follow google newsfollow whatsapp