भिंड: रेत माफियाओं पर पुलिस की कार्रवाई, रेत से भरे 8 डंपर पकड़े

हेमंत शर्मा

• 05:50 AM • 18 Jan 2023

Bhind News:  भिंड में लगातार हो रहे रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन पर भिंड पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. भिंड की भारौली थाना और सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए रेत से भरे 8 डंपर पकड़े हैं.  पकड़े गए सभी डंपर पर रेत की रॉयल्टी उपलब्ध […]

Bhind News mp news sand mafia in bhind

Bhind News mp news sand mafia in bhind

follow google news

Bhind News:  भिंड में लगातार हो रहे रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन पर भिंड पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. भिंड की भारौली थाना और सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए रेत से भरे 8 डंपर पकड़े हैं.  पकड़े गए सभी डंपर पर रेत की रॉयल्टी उपलब्ध नहीं थी. अवैध रूप से इन डंपर के माध्यम से रेत का परिवहन किया जा रहा था.

यह भी पढ़ें...

दरअसल भिंड जिले में रेत माफिया हमेशा हावी रहता है. रेत माफिया न केवल सिंध नदी और चंबल नदी से रेत का अवैध उत्खनन करता है बल्कि रेत का अवैध परिवहन भी करता है. बिना रॉयल्टी चुकाए रेत का अवैध परिवहन किया जाता है. रेत माफिया के हौसलों को पस्त करने के लिए भिंड की भारौली थाना पुलिस ने सिटी कोतवाली पुलिस के साथ मिलकर अवैध रेत परिवहन कर रहे वाहनों की धरपकड़ की.  पुलिस ने 8 डंपर पकड़ने में सफलता हासिल की है.

बैसली नदी के किनारे और शराब के ठेके के पास से पकड़े डंपर

पुलिस ने बैसली नदी के पास से 3 डंपर पकड़े हैं जबकि 5 डंपर भारौली शराब ठेके के पास से पकड़े गए हैं.  रेत के डंपर पकड़ने के बाद इस बात की सूचना खनिज विभाग को दी गई. खनिज विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और खनिज विभाग के अधिकारियों ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए सभी रेत वाहनों को जब्त कर लिया है. अब इन रेत वाहनों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाएगी.

    follow google newsfollow whatsapp