पासपोर्ट-वीजा बनवाने के नाम पर धोखाधड़ी, होटल में डिस्काउंट दिलाने के नाम पर भी ठगा

Indore News: इंदौर में पासपोर्ट और वीजा देने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. आरोपी ने अपने जाल में फंसाकर वीजा देने के नाम पर 39000 रूपये ऐंठ लिए. ये मामला तुकोगंज थाना इलाके का है. वहीं दूसरी तरफ इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में एक कंपनी के ऊपर फाइव स्टार […]

Indore, Indore News, MP News, Madhya Pradesh, Fraud, Crime

Indore, Indore News, MP News, Madhya Pradesh, Fraud, Crime

follow google news

Indore News: इंदौर में पासपोर्ट और वीजा देने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. आरोपी ने अपने जाल में फंसाकर वीजा देने के नाम पर 39000 रूपये ऐंठ लिए. ये मामला तुकोगंज थाना इलाके का है. वहीं दूसरी तरफ इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में एक कंपनी के ऊपर फाइव स्टार होटल में डिस्काउंट देने के नाम पर 45 हजार की ठगी का मामला सामने आया है.

यह भी पढ़ें...

20 वर्षीय विवेक मरमट ने कुछ दिनों पहले विदेश जाने के लिए वीजा और पासपोर्ट का अप्लाई किया था, जहां पर ग्वालियर के आरोपी गगन यादव से उसका संपर्क हुआ. गगन ने कहा कि वह वीजा और पासपोर्ट जल्द बनवा देगा, इसके लिए विवेक ने उसके खाते में 39 हजार रुपये डाले, लेकिन गगन द्वारा अपने खाते में रुपए डलवाने के बाद लंबे समय तक उसे वीजा और पासपोर्ट नहीं दिया गया. जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.

ये भी पढ़ें: मुरैना: दवा नहीं देने पर भड़के मरीज के परिजन, नर्सिंग ऑफिसर से की मारपीट

डिस्काउंट दिलाने के नाम पर ठगी
इधर विजय नगर थाना क्षेत्र में एक कंपनी के ऊपर डिस्काउंट देने के नाम पर ठगी करने का आरोप है. कंपनी पांच सितारा होटलों पर रुकने और उन पर सभी सुविधाएं दिलाने का वादा कर कर कई फरियादियों से धोखाधड़ी कर चुकी है. धोखाधड़ी करके कंपनी फरियादियों से पैसा अपने खाते में ले लेती है, उसके बाद फरार हो जाती है. निपानिया निवासी सर्वेश मोहन द्वारा इस मामले की शिकायत की गई है.

45 हजार की ठगी का आरोप
अटलांटा यूनिवर्सल प्राइवेट लिमिटेड नामक एक कंपनी द्वारा उन्हें झांसा दिया गया, कि यदि वह पांच सितारा होटल में कंपनी के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करेंगे तो उन्हें होटल में बड़ा डिस्काउंट मिलेगा, फरियादी द्वारा इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए कंपनी में 45000 रूपये जमा करा दिए गए, लेकिन जब फरियादी किसी भी यात्रा पर जाता तो उसे इस कंपनी की स्कीम का किसी प्रकार से फायदा नहीं होता था, जिसके बाद फरियादी सर्वेश ने अटलांटा यूनिवर्सल प्राइवेट लिमिटेड के कर्ताधर्ता अनुभव द्विवेदी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

    follow google newsfollow whatsapp