गुना: परीक्षा के तनाव के चलते स्टूडेंट ने उठाया आत्मघाती कदम, सुसाइड नोट में दिया डर का हवाला

विकास दीक्षित

04 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 4 2023 9:07 AM)

Guna news:  प्रदेश भर में मध्यप्रदेश बोर्ड की परीक्षा शुरू हो चुकी हैं. इस बीच लगातार प्रदेश भर से बच्चों की सुसाइड की खबरें सामने आ रही हैं. गुना में कल से लापता वरूण रघुवंशी का शव रेलवे ट्रेक पर लावारिस हालत में पड़ा मिला है.पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. […]

Student commits suicide by writing 'I am scared from where to study', took this step due to exam stress

Student commits suicide by writing 'I am scared from where to study', took this step due to exam stress

follow google news

Guna news:  प्रदेश भर में मध्यप्रदेश बोर्ड की परीक्षा शुरू हो चुकी हैं. इस बीच लगातार प्रदेश भर से बच्चों की सुसाइड की खबरें सामने आ रही हैं. गुना में कल से लापता वरूण रघुवंशी का शव रेलवे ट्रेक पर लावारिस हालत में पड़ा मिला है.पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बाहर निकलनें के पहले वरूण अपना मोबाइल घर पर ही छोड़ गया था.

यह भी पढ़ें...

गुना के फ़ूड सेफ्टी ऑफिसर मनोज रघुवंशी के बेटे वरूण रघुवंशी ने एग्जाम की टेंशन के चलते सुसाइड कर लिया है. छात्र ने सुसाइड से पहले मोबाइल में एक मेसेज लिखा- “कहां से पढूं डर लग रहा है”. इस मेसेज को लिखने के बाद में डिलीट कर दिया गया है. वरूण के दोस्तो ने बताया कि वरूण हमेशा से ही क्लास का टॉपर था. लेकिन 28 तारीक को केमेस्ट्री का पेपर होने के बाद से ही टेंशन में था.

वरूण का सपना आईआईटी जाने का था
वरुण के साथ पढ़ने वाले दोस्तों ने बताया कि वरुण एक होनहार छात्र था. 90 प्रतिशत के साथ क्लॉस का टॉपर बना रहता था. 28 फरवरी को केमेस्ट्री का पेपर होने के बाद से ही टेंशन में था. वरुण चाहता था कि वो अपने माता पिता के सामने बेहतरीन परफॉर्मेंस दे. वरुण JEE की परीक्षा की तैयारी में भी जुटा हुआ था. उसका का सपना था कि वो JEE की परीक्षा पास करे और आईआईटी में एडमिशन ले. एक अच्छा शतरंज का खिलाड़ी होने के साथ साथ मजाकिया स्वभाव का था. उसके साथ रहते हुए कभी कोई उदास नही रह सकता था. हमेशा ही लोगों को हंसाने की कोशिस किया करता था. लेकिन उसका ऐसे अचानक जाना हम सभी के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

रेलवे ट्रेक पर मिला शव
एडिशनल एसपी विनोद कुमार सिंह चौहान ने बताया कि वरुण शुक्रवार शाम लगभग 6 बजे घूमने का कहकर घर से निकला था. काफी देर तक जब वह वापस नहीं पहुंचा, तो परिवार वालों ने तलाश करना शुरू किया. परिवार वालों ने कोतवाली पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई. शनिवार को एक शव के रेलवे ट्रैक पर पड़े होने की सूचना पुलिस को मिली थी. उसकी पहचान वरुण के रूप में हुई. पुलिस फिलहाल इसे सुसाइड ही मानकर चल रही है. बताया जा रहा है कि छात्र के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है. प्रथम दृष्टया मामला सूसाइड से जुड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें: पत्नी से अवैध संबंध होने के शक में ले ली पड़ोसी की जान, घर में घुसकर की हत्या; फिर पेटी में डालकर जला दी लाश

    follow google newsfollow whatsapp