'मेरी गाड़ी आप नहीं पकड़ सकती, मैं नहीं पकड़ने दूंगा', बोलने वाले कारोबारी की महिला एसआई ने अकड़ लगाई ठिकाने

हेमंत शर्मा

29 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 29 2024 9:14 PM)

आचार संहिता लागू हो चुकी है और ग्वालियर शहर की पुलिस चौराहों पर चेकिंग भी कर रही है, लेकिन इस दौरान शहर के संभ्रांत नागरिक ही पुलिस पर रौब झाड़ने से पीछे नहीं हटते हैं.

Gwalior Mahila Police

Gwalior Mahila Police

follow google news

Gwalior police: आचार संहिता लागू हो चुकी है और ग्वालियर शहर की पुलिस चौराहों पर चेकिंग भी कर रही है, लेकिन इस दौरान शहर के संभ्रांत नागरिक ही पुलिस पर रौब झाड़ने से पीछे नहीं हटते हैं, चाहे सामने वर्दी में महिला अधिकारी ही क्यों ना हो. ऐसी ही एक बानगी ग्वालियर में देखने को मिली, जब एक महिला सब इंस्पेक्टर गाड़ी चेकिंग के दौरान एक व्यापारी का चालान काटने की बात करने लगी, तो व्यापारी महिला सब इंस्पेक्टर पर ही रौब दिखाने लगा.

यह भी पढ़ें...

यह पूरा घटनाक्रम शुक्रवार को विवेकानंद चौराहे पर हुआ. यहां पर महिला सब इंस्पेक्टर सोनम पाराशर चेकिंग पॉइंट पर ड्यूटी कर रही थी. चेकिंग पॉइंट से गुजरने वाले सभी वाहनों को चेक किया जा रहा था. जिन गाड़ियों पर हूटर लगा था, उन पर चालानी कार्रवाई की जा रही थी. तभी वहां से शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी मुकेश अग्रवाल अपनी गाड़ी लेकर निकले.

मुकेश अग्रवाल की गाड़ी पर हूटर लगा हुआ था. यह देखकर सब इंस्पेक्टर ने उनकी गाड़ी को रुकवाया और चालान कटवाने की बात कही. जिस पर व्यापारी मुकेश अग्रवाल ने महिला सब इंस्पेक्टर पर ही रौब झाड़ना शुरू कर दिया. व्यापारी ने दो टूक कह दिया, कि वह उसकी गाड़ी नहीं पकड़ सकती हैं और वह अपनी गाड़ी नहीं पकड़ने देगा, चाहे वह एसपी से बात कर ले. व्यापारी का यह रौब देखकर एक बार को तो महिला सब इंस्पेक्टर भी परेशान हो गई, लेकिन व्यापारी का यह रवैया देखकर नजदीक खड़े स्टाफ के अन्य लोगों ने जैसे तैसे मामला संभाला.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते हुए पुलिस ने दिखाई सख्ती

इसके बावजूद व्यापारी के तेवर नरम होते हुए नजर नहीं आए और व्यापारी बिना चालान कटवाए वहां से निकल गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शनिवार को तेजी से वायरल हुआ, तो पुलिस अधिकारियों तक भी बात पहुंच गई. इस मामले में एडिशनल एसपी शियाज केएम ने बताया कि अक्सर चेकिंग के दौरान कई लोग चालान कटवाने की बजाय बहस करने लगते हैं और विवेकानंद चौराहे पर भी ऐसा ही हुआ है. साथ ही एडिशनल एसपी ने कहा कि उन्होंने वहां चालान नहीं कटवाया है, लेकिन उन्हें अब कोर्ट में चालान भरना होगा और अगर अब वो सड़क पर गाड़ी लेकर निकलते हैं तो उनकी गाड़ी को जब्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी. सोशल मीडिया पर महिला सब इंस्पेक्टर और व्यापारी की इस बहस का वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है.

    follow google newsfollow whatsapp