इंदौर को जल्द मिलेगा इंटरनेशनल गिफ्ट! ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताई बड़ी प्लानिंग

सर्वेश पुरोहित

18 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 18 2023 10:40 AM)

Gwalior News: केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को ग्वालियर पहुंचे. ग्वालियर पहुंचकर उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय इंदौर के लिए कुछ बड़ा सोच रहा है. दरअसल इंदौर के लोग इंटरनेशनल फ्लाइट बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. सिंधिया ने बताया कि वर्तमान में इंदाैर से दुबई के लिए इंटरनेशनल हवाई सेवा संचालित हो […]

Indore News Gwalior News Jyotiraditya Scindia Indore International Airport big planning

Indore News Gwalior News Jyotiraditya Scindia Indore International Airport big planning

follow google news

Gwalior News: केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को ग्वालियर पहुंचे. ग्वालियर पहुंचकर उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय इंदौर के लिए कुछ बड़ा सोच रहा है. दरअसल इंदौर के लोग इंटरनेशनल फ्लाइट बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. सिंधिया ने बताया कि वर्तमान में इंदाैर से दुबई के लिए इंटरनेशनल हवाई सेवा संचालित हो रही है. लेकिन अब इंदौर के लोगों की डिमांड है कि इंदौर से शारजाह के लिए सीधी फ्लाइट शुरू की जाए. इसे लेकर देश का नागरिक उड्‌डयन मंत्रालय विचार कर रहा है. जल्द ही इंदौर से शारजाह के लिए भी फ्लाइट सर्विस शुरू कराएंगे.

यह भी पढ़ें...

सिंधिया ने ग्वालियर में मीडिया को बताया कि इंदौर के लिए उनके मंत्रालय की चर्चा कई एयरलाइंस से चल रही है. जल्द ही इस संबंध में फैसला ले लिया जाएगा. आने वाले दिनों में कोशिश होगी कि अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन को हम और ज्यादा बढ़ाएंगे. इंदौर से शारजाह का कनेक्शन भी जल्द करने में सफल होंगे.

सिंधिया ने राहुल गांधी के संबंध में कहा कि उनकी किसी से दोस्ती और दुश्मनी नहीं है. ग्वालियर चंबल संभाग में बीते रोज हुई ओलावृष्टि पर उन्होंने चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि वह ओलावृष्टि के कारण फसलों को हुए नुकसान का खुद मूल्यांकन करेंगे. उन्होंने कहा कि अशोकनगर जिले के मुंगावली क्षेत्र के 13 गांव में नुकसान हुआ है. इसके लिए उन्होंने अशोकनगर के जिला कलेक्टर और मंत्री बृजेंद्र यादव को किसानों के नुकसान का आकलन करने के लिए शनिवार सुबह ही भेजा है. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि यह प्रकृति का प्रकोप है, ऐसे समय में हमें अपने अन्नदाताओं के साथ खड़ा रहना है.

पीएम मोदी ने 70 मंत्रियों को चीन की सीमा से लगे राज्यों और गांवों के दौरे करने भेजा है- सिंधिया
सिंधिया ने कहा कि वाइब्रेंट विलेज के दौरे से वे हाल ही में पूर्वोत्तर राज्यों सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और उत्तराखंड के इलाकों का दौरा करके लौटे हैं. उन्होंने कहा कि मात्र 300 अथवा 400 की आबादी वाले धराली गांव में केंद्र की प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना एवं हर घर नल जल योजना बेहतर तरीके से क्रियान्वित हो रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर सभी 70 मंत्री वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत चीन की सीमा से लगे राज्यों और गांवों का दौरा कर रहे हैं और वहां रात गुजार कर केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं की हकीकत जानने और समझने की कोशिश कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में अब सामान की जगह सीधे खाते में आएंगे 50 हजार, CM शिवराज का बड़ा ऐलान

    follow google newsfollow whatsapp