निवाड़ी: चेकडैम में लीकेज देखकर कलेक्टर को आया गुस्सा, फटकार लगाते का वीडियो हो रहा वायरल

मयंक दुबे

16 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 16 2023 8:18 AM)

NIWARI NEWS: मध्यप्रदेश के निवाड़ी शहर के कलेक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. निवाड़ी कलेक्टर अरूण कुमार विश्वकर्मा ने विनवारा गांव में बने चेक डेम का निरीक्षण किया. इस दौरान उनको पता चल गया कि अधिकारियों और ठेकेदार ने मिलकर घटिया निर्माण किया है और उसकी वजह से चेकडैम में […]

niwari news mp news angry collector check dam leakage

niwari news mp news angry collector check dam leakage

follow google news

NIWARI NEWS: मध्यप्रदेश के निवाड़ी शहर के कलेक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. निवाड़ी कलेक्टर अरूण कुमार विश्वकर्मा ने विनवारा गांव में बने चेक डेम का निरीक्षण किया. इस दौरान उनको पता चल गया कि अधिकारियों और ठेकेदार ने मिलकर घटिया निर्माण किया है और उसकी वजह से चेकडैम में लीकेज हो गया है. इससे कलेक्टर नाराज हो गए और जल संसाधन विभाग, पंचायत विभाग के अधिकारियों और ठेकेदार की जमकर फटकार लगाई. विनवारा गांव के जंगल में बने इस डैम के बीचोबीच खड़े होकर कलेक्टर अधिकारियों को फटकार लगा रहे हैं और उनका यही वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

विनवारा गांव के जंगल में इस चेकडैम को अटल भूजल योजना के तहत पंचायत विभाग ने बनवाया और जल संसाधन विभाग ने इस निर्माण कार्य की निगरानी की. लेकिन जब निवाड़ी कलेक्टर इस चेकडैम की जांच करने पहुंचे तो हाल ही में तैयार हुए चेकडैम में लीकेज दिखाई दे गया. इससे नाराज होकर कलेक्टर ने अधिकारियों से पूछा कि ‘यह चेकडैम बनवाया गया है कि बारिश में जब पानी नहर में ओवर फ्लो होगाा तो उसे चेकडैम के नीचे से निकाला जा सके लेकिन आप लोगों की इस तैयारी को देखकर लग रहा है कि आपकी योजना चेकडैम के ऊपर से पानी निकालने की है’.

कलेक्टर ने जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री हेमंत गुप्ता से इस गड़बड़ी को लेकर पूछा तो वे बोले थोड़ा काम रह गया है. इस पर कलेक्टर ने कहा कि आप लोग मई 2022 से काम कर रहे हो और अभी तक काम पूरा नहीं करा सके. यह काम हर हाल में बीते जुलाई महीने में ही पूरा हो जाना चाहिए था. कलेक्टर ने चेक डैम के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल को लेकर भी सवाल खड़े किए.

ग्वालियर: जान जोखिम में डाल रेलवे ट्रैक पर चल रहा था प्री-वेडिंग फोटो शूट, पुलिस ने बंद कराया

कलेक्टर के सवालों को सुनकर बगले झांकते नजर आए अधिकारी
कलेक्टर ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों से कहा कि कौन से काम की निगरानी कर रहे थे आप लोग? कितनी बार साइट पर आए और कितनी बार देखा कि यहां पर कैसा काम चल रहा है? पंचायत विभाग के उप यंत्री से भी कलेक्टर ने यही सवाल किया लेकिन अधिकारी कलेक्टर के सवालों को सुनकर बगले झांकने लगे. कलेक्टर बार-बार बोलते दिखाई दे रहे हैं कि चुपचाप खड़े मत रहो, जवाब दो. लेकिन अधिकारी जवाब देने से बचते रहे. कलेक्टर ने इस लापरवाही के लिए अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस देने की बात कही है और समय सीमा में काम कराने के निर्देश जिम्मेदार अधिकारियों को दिए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp