कटनी: अब कलेक्टर रोज चखेंगे स्कूलों में भेजा जाने वाला मिड डे मील

अभिषेक शर्मा

• 10:56 AM • 08 Jan 2023

कटनी न्यूज: मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में स्कूलों में दिए जाने वाले मिड डे मील की गुणवत्ता को लेकर कई तरह की गड़बड़ियां सामने आ चुकी है. इससे सबक लेते हुए कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद ने जिले की समूह संचालक आदर्श धार्मिक परमार्थिक एवं शैक्षणिक सेवा समिति को पत्र जारी कर निर्देश दिए हैं कि […]

mptak
follow google news

कटनी न्यूज: मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में स्कूलों में दिए जाने वाले मिड डे मील की गुणवत्ता को लेकर कई तरह की गड़बड़ियां सामने आ चुकी है. इससे सबक लेते हुए कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद ने जिले की समूह संचालक आदर्श धार्मिक परमार्थिक एवं शैक्षणिक सेवा समिति को पत्र जारी कर निर्देश दिए हैं कि बच्चों को पराेसे जाने वाले मिड डे मील का टिफिन हर रोज उनके पास भी पहुंचाया जाए. वे खुद उस भोजन को खाकर उसकी गुणवत्ता चेक करेंगे.

यह भी पढ़ें...

कलेक्टर ने चेतावनी दी है कि टिफिन में वहीं मिडे डे मील उनके पास आएगा जो उस दिन स्कूलों में भेजा जाएगा. इसके लिए वे अपने अधिकारियों से औचक निरीक्षण भी कराएंगे. गड़बड़ी पाए जाने पर समिति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

स्कूल में कलेक्टर को मिला था गुणवत्ताहीन मिड डे मील

दरअसल कलेक्टर अवि प्रसाद ने बीते दिन कैरिन लाईन शासकीय प्राथमिक शाला का औचक निरीक्षण किया था, जहां पर उन्होंने मिड डे मील चखकर देखा था. निरीक्षण में मिड डे मील की गुणवत्ता खराब निकली थी, जिसके बाद ही कलेक्टर ने हर दिन स्कूलों में भेजे जाने वाले मिड डे मील का एक टिफिन उनके पास भी भेजने के निर्देश जारी किए.

 

    follow google newsfollow whatsapp