पेंच टाइगर रिज़र्व नन्हें शावकों से गुलजार, दो बाघिनों ने 7 शावकों को दिया जन्म

पुनीत कपूर

• 01:39 AM • 13 May 2023

Pench Tiger Reserve: वाइल्ड लाइफ लवर्स के लिए पेंच टाइगर रिज़र्व से ख़ुशख़बरी आई है. पेंच में आए हैं 7 नन्हे मेहमान, दो अलग-अलग बाघिनों ने 7 शावकों को जन्म दिया है. शुक्रवार को सातों शावक अलग-अलग जगह दो बाघिनों के साथ नज़र आए हैं. पेंच टाइगर रिज़र्व के डिप्टी डायरेक्टर रजनीश कुमार सिंह ने […]

Pench Tiger Reserve buzzing with little cubs, two tigresses gave birth to 7 cubs

Pench Tiger Reserve buzzing with little cubs, two tigresses gave birth to 7 cubs

follow google news

Pench Tiger Reserve: वाइल्ड लाइफ लवर्स के लिए पेंच टाइगर रिज़र्व से ख़ुशख़बरी आई है. पेंच में आए हैं 7 नन्हे मेहमान, दो अलग-अलग बाघिनों ने 7 शावकों को जन्म दिया है. शुक्रवार को सातों शावक अलग-अलग जगह दो बाघिनों के साथ नज़र आए हैं. पेंच टाइगर रिज़र्व के डिप्टी डायरेक्टर रजनीश कुमार सिंह ने बताया कि टाइगर रिज़र्व के अमले को कर्माझिरी रेंज में दो बाघिनों के साथ 7 शावक नज़र आए.

यह भी पढ़ें...

बाघिन के साथ शावकों की तस्वीरें कैमरे में क़ैद की गईं हैं. सिंह ने बताया कि बीजामट्टा वाली बाघिन के साथ 4 शावक नज़र आए वहीं बांसनाला वाली बाघिन के साथ 3 शावक देखे गए हैं। बहरहाल श्योपुर के कूनो में लगातार हो रही चीतों की मौत के बाद सिवनी से आई ये ख़बर ख़ुशी के साथ ही राहत देने वाली है।

बांसनाला वाली बाघिन ने दिया तीन शावकों को दिया जन्म
रजनीश सिंह ने बताया कि पेंच टाइगर रिजर्व के कर्माझिरी वन परिक्षेत्र में गष्ती के दौरान मैदानी अमले ने दो बाघिनों के साथ शावक देखें हैं. इनमें से एक बीजामट्टा वाली बाघिन के साथ चार शावक तथा बांसनाला वाली बाघिन के साथ तीन शावक देखे गए हैं. रजनीश सिंह ने बताया कि बांसनाला वाली बाघिन ने पहली बार शावकों को जन्म दिया है, जिसकी उम्र करीब तीन साल के आसपास होगी. जबकि बीजामट्टा क्षेत्र में रहने वाली बाघिन इससे पहले भी शावकों को जन्म दे चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: कान्हा नेशनल पार्क में बीच सड़क DJ की मस्ती, उसके तीन शावक करते रहे अठखेलियां, पर्यटक भी निहाल

    follow google newsfollow whatsapp