लाखों की जब्त शराब पर चला पुलिस का बुलडोजर, कनकूरा के जंगल में किया गया नष्ट

हेमंत शर्मा

• 03:34 AM • 27 May 2023

Bhind news: भिंड में 38 लाख रुपए कीमत की शराब पर पुलिस का बुलडोजर चला है. बुलडोजर चलाकर शराब को नष्ट करने की कार्रवाई की गई है  ये राजसात शराब की बोतलों को न्यायालय के आदेश पर जेसीबी मशीन से नष्ट किए जाने की कार्रवाई की गई. शराब को नष्ट करते समय मौके पर आबकारी […]

Police bulldozer runs on seized liquor worth lakhs, destroyed in Kankura forest

Police bulldozer runs on seized liquor worth lakhs, destroyed in Kankura forest

follow google news

Bhind news: भिंड में 38 लाख रुपए कीमत की शराब पर पुलिस का बुलडोजर चला है. बुलडोजर चलाकर शराब को नष्ट करने की कार्रवाई की गई है  ये राजसात शराब की बोतलों को न्यायालय के आदेश पर जेसीबी मशीन से नष्ट किए जाने की कार्रवाई की गई. शराब को नष्ट करते समय मौके पर आबकारी अधिकारी समेत पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें...

दरअसल भिंड एसपी मनीष खत्री ने जानकारी देते हुए बताया है कि पिछले कई सालों से जिला आबकारी विभाग और पुलिस द्वारा अलग-अलग स्थानों से अवैध देशी और विदेशी शराब जब्त करने की कार्रवाई की गई थी. इनके प्रकरण जिले के विभिन्न न्यायालयों से निराकृत हुए और शराब को रातसात किया गया. नष्ट की गई शराब की शुरूआती कीमत करीब 40 लाख रूपये बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: NIA और ATS की छापेमार कार्रवाई, हाईकोर्ट के वकील समेत शहर के कई इलाकों में मारा छापा

कई तरह की शराब की गई नष्ट
ऐसे कुल 1090 प्रकरण हैं जिनकी शराब को रातसात करने की कार्रवाई की गई. इनमें व्हिस्की, बियर, रम, देसी मदिरा, प्लेन मसाला, विदेशी मदिरा, कच्ची हाथ भट्टी की मदिरा शामिल थी. इन्हें विधिवत तरीके से नष्ट करने की कार्रवाई की गई.

20 साल में ऐसा पहली बार हुआ: एसपी मनीष
कनकूरा के जंगल में शराब की बोतलों को ट्रैक्टर ट्रॉली और लोडिंग वाहन में भरकर ले जाया गया. मौके पर जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती बसंती भूरिया समेत पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे और यहां सभी की निगरानी में वीडियोग्राफी कराते हुए शराब पर बुलडोजर चलाकर उसे नष्ट करने की कार्रवाई की गई. नष्ट की गई शराब की कीमत ₹4000000 बताई गई है. भिंड एसपी मनीष खत्री का दावा है कि 20 साल में ऐसा पहली बार हुआ है कि शराब को नष्ट करने की इस तरह की कार्यवाही की गई है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक का CM शिवराज पर बड़ा आरोप, कहा- ‘मुख्यमंत्री ने चुराई लड़ाई बहना योजना’

    follow google newsfollow whatsapp