लोकसभा चुनाव से पहले 7.50 कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मोहन सरकार ने 4 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता

रवीशपाल सिंह

15 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 15 2024 3:26 PM)

मोहन यादव सरकार ने लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने से ठीक एक दिन पहले बड़ा फैसला करते हुए राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढोतरी कर दी है.

मोहन सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाया.

mohan_yadav

follow google news

MP Govt Increased 4 PERCENT DA: मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार ने लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने से ठीक एक दिन पहले बड़ा फैसला करते हुए राज्य सरकार के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते में 4% की बढोतरी कर दी है. वित्त विभाग ने इसका आदेश भी जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

इस बढ़ोतरी के बाद महंगाई भत्ते की दर 1 जुलाई, 2023 से कुल 46% हो जाएगी और कर्मचारियों को इसका लाभ 1 मार्च, 2024 (भुगतान अप्रैल, 2024) से मिलेगा. बता दें कि कल चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने जा रहा है, उसके ठीक पहले मोहन सरकार ने कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला किया. इससे पहले देर रात 37 आईएएस अफसरों के तबादले भी कर दिए थे. चुनाव से पहले सरकार एक्टिव हो गई है.

एक अप्रैल से सैलरी में जुड़ जाएगा DA

इस महंगाई भत्ते में वृद्धि का लाभ मार्च माह के वेतन के साथ अप्रेल में होने वाले भुगतान में किया जाएगा। एक जुलाई से 29 फरवरी तक की राशि का भुगतान तीन समान किस्तों में किया जाएगा. यह राशि जुलाई, अगस्त, सितम्बर 2024 में एरियर के रूप में जमा की जाएगी. इसका लाभ राज्य के 7.50 लाख  कर्मचारियों को मिलेगा. इस अवधि में रिटायर या मृत हुए कर्मचारियों के नॉमिनी को एकमुश्त एरियर की राशि दी जाएगी.

सीएम मोहन यादव ने दी बधाई

महंगाई भत्ता बढ़ाने के बाद सीएम मोहन यादव ने सरकारी कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि 'शासकीय सेवकों को देय महंगाई भत्ते की दर में 4% वृद्धि का निर्णय लिया गया है. इस वृद्धि के उपरांत महंगाई भत्ते की दर 1 जुलाई, 2023 से कुल 46% हो जाएगी. इसका लाभ 1 मार्च, 2024 (भुगतान अप्रैल, 2024) से मिलेगा. प्रदेश के समस्त शासकीय सेवकों को बधाई'

    follow google newsfollow whatsapp