गेहूं के खेत में किसान ने ऐसा क्या देख लिया कि उड़ गए होश… हलक में अटकी जान

इज़हार हसन खान

01 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 1 2023 3:06 PM)

Bhopal News: राजधानी भोपाल के एक गांव में बुधवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब एक किसान को अपने गेंहू के खेत में एक विशालकाय मगरमच्छ दिखाई दिया. मगरमच्छ गेहूं के खेत में आराम कर रहा था, उसकी लंबाई लगभग 12 फीट थी. वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने बताया कि उसका वजन लगभग […]

crocodile was resting in wheat field farmer was shocked life stuck in throat

crocodile was resting in wheat field farmer was shocked life stuck in throat

follow google news

Bhopal News: राजधानी भोपाल के एक गांव में बुधवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब एक किसान को अपने गेंहू के खेत में एक विशालकाय मगरमच्छ दिखाई दिया. मगरमच्छ गेहूं के खेत में आराम कर रहा था, उसकी लंबाई लगभग 12 फीट थी. वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने बताया कि उसका वजन लगभग 400 किलो था. किसान ने तुरंत ही इसकी सूचना वन विभाग को दी, जिसके बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और 2 घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को काबू में कर लिया. मगरमच्छ को देखने के लिए जुट गई भीड़. मगरमच्छ ने खेत में दौड़ लगाई तो हंगामा मच गया.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, करोंद खुर्द गाव निवासी दशरथ लोधी ने बुधवार सुबह वन विभाग को उनके गेहूं के खेत में मगरमच्छ होने की सूचना दी थी. किसान की सूचना के बाद वन विभाग की क्रेक टीम प्रभारी प्रमोद मालवीय, वन रक्षक फ़राज़ खान, आनंद भार्गव, रोहित दीक्षित और हनीफ़ खान के रूप में सुबह 8.30 बजे मौके पर पहुंची. जब टीम ने मगरमच्छ को देखा तो एक पल के लिए सभी के होश उड़ गए.

फोटो- इज़हार हसन खान

 

रेस्क्यू टीम ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने मगरमच्छ पर काबू कर लिया और उसे सुंदरवन भदभदा छोड़ दिया गया है. जहां पर मगर मिला उससे थोड़ी दूरी पर हलाली डैम है, अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि डैम से निकलकर मगरमच्छ खेत में पहुंचा होगा.

दो घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने किया काबू
वन रक्षक फ़राज़ खान ने बताया कि आज सुबह हमें करोंद खुर्द गांव के दशरथ लोधी के खेत में मगरमच्छ होने की सूचना मिली थी. जब हम मौके पर पहुंचे तो पाया कि मगरमच्छ सामान्य से काफी बड़ा था और गेंहू के खेत में आराम फरमा रहा था. हमने उसको जैसे ही पकड़ने की कोशिश की, वो अक्रामक हो गया. वह काफी बड़ा और वजनी मगरमच्छ था. उसको काबू में करने के लिए हमको 2 घंटे लग गए. मगरमच्छ को पकड़कर हमने सुंदरवन भदभदा छोड़ दिया है. उसके लिए वह मुफीद जगह है.

    follow google newsfollow whatsapp