CM शिवराज से युवती की गुहार, ‘मुझे नौकरी दिला दो मामा’, फिर हुआ कुछ ऐसा

उमेश रेवलिया

18 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 19 2023 1:29 PM)

khargone news:  खरगोन जिला मुख्यालय से 16 किमी दूर भगवानपुरा विधानसभा के बिस्टान-अनकवाड़ी क्षेत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना और पैसा एक्ट जागरूकता सम्मेलन में शामिल हुए. सम्मेलन में संबोधन के बाद लौटते समय जब मुख्यमंत्री आम लोगों के बीच पहुंचे तो बिस्टान की युवती बबली वास्कले ने मुख्यमंत्री के सामने […]

The girl pleaded with CM Shivraj, 'Give me a job uncle', then something like this happened

The girl pleaded with CM Shivraj, 'Give me a job uncle', then something like this happened

follow google news

khargone news:  खरगोन जिला मुख्यालय से 16 किमी दूर भगवानपुरा विधानसभा के बिस्टान-अनकवाड़ी क्षेत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना और पैसा एक्ट जागरूकता सम्मेलन में शामिल हुए. सम्मेलन में संबोधन के बाद लौटते समय जब मुख्यमंत्री आम लोगों के बीच पहुंचे तो बिस्टान की युवती बबली वास्कले ने मुख्यमंत्री के सामने पहुंची और अपनी बात कहते हुए रो पड़ी, रोते हुए युवती ने मुख्यमंत्री के पैर भी पड़ लिए और नौकरी दिलाने की गुहार लगाई.

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तत्काल अपने पास खड़े कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा को युवती को सहायता दिलाने के निर्देश दिए. सभा स्थल से बाहर निकलने के दौरान अनकवाड़ी की छात्राओं ने मुख्यमंत्री से कहा स्कूल में अच्छी पढ़ाई नहीं होती है और शराब दुकान हटाने की भी मांग की. बच्चों ने कहा शराब की दुकान की वजह से हमारी पढ़ाई ठीक से नही हो पाती है. आए दिन शराबी शोर मचाने के साथ ही उपद्रव करते हैं.

बेरोजगारी की मार
प्रदेश में अधिकतर इलाकों में लोग बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं. इसके उदाहरण आए दिन देखने को मिल जाते है. कुछ समय पहले ही  इंदौर से युवा पैदल यात्रा करते हुये अपनी मांगो को लेकर भोपाल पहुंचे थे.  जिन्हें पुलिस द्वारा भोपाल के बाहर ही खदेड़ दिया गया था. प्रदेश में बेरोजगारी का आलम कुछ ऐसा है कि कुछ समय पहले सरकार ने पटवारियों की 7000 के करीब भर्ती निकाली थी. इन भर्तीयों पर पूरे प्रदेश भर से करीब 12लाख फॉर्म भरे गए थे. इन फॉर्म भरने वालों में phd होल्डर्स ने भी आवेदन किया था.

सामान की जगह सीधे खाते में आएंगे 50 हजार
मध्यप्रदेश में अब मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत बेटियों को सामान नहीं बल्कि सीधे खाते में 50 हजार रुपए मिल जाएंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में खरगोन में आयोजित एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की. दरअसल लगातार अलग-अलग जिलों से शिकायतें मिल रही थीं कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में जब सामूहिक विवाह कराए जाते हैं तो उसमें जो सामान दिया जाता है, वह घटिया क्वालिटी का होने के साथ ही नकली भी निकला है. इन शिकायतों के सामने आने के बाद सीएम शिवराज ने निर्णय लिया है कि 50 हजार रुपए का सामान देने के स्थान पर अब सीधे नगद राशि ही कन्याओं के खाते में डाल दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में अब सामान की जगह सीधे खाते में आएंगे 50 हजार, CM शिवराज का बड़ा ऐलान

    follow google newsfollow whatsapp