CM मोहन के ग्वालियर दौरे के तुरंत बाद बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, इन अफसरों का तबादला

एमपी तक

11 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 11 2024 8:30 AM)

सीएम मोहन यादव के ग्वालियर दौरे के तुरंत बाद ग्वालियर के एसपी और कलेक्टर का तबादला कर दिया गया है. प्रदेश में दो आईआएस और 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है.

IPS Transfer IN MP

IPS Transfer IN MP

follow google news

IAS-IPS Officers Transfer: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के ग्वालियर दौरे के तुरंत बाद ग्वालियर (gwalior) के एसपी और कलेक्टर का तबादला कर दिया गया है. ग्वालियर एसपी और कलेक्टर समेत प्रदेश में दो आईआएस और 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है.

यह भी पढ़ें...

ग्वालियर कलेक्टर का पद भारतीय प्रशासनिक सेवा की 2011 बैच की अधिकारी रुचिका चौहान को सौंपा गया है. वहीं धर्मवीर सिंह को ग्वालियर का एसपी बनाया गया है. आईपीएस धर्मवीर सिंह का खरगोन से ग्वालियर तबादला किया गया है.

 

 

IAS अफसरों का ट्रांसफर

लोकसभा चुनाव से पहले ये बड़ा प्रशासनिक फेरबदल है. ग्वालियर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह का तबादला कर उन्हें अपर सचिव बनाया गया है. आईएएस सुदाम खाड़े को कमिश्नर ग्वालियर बनाया गया है. आनंद विभाग के प्रमुख सचिव संजीव कुमार झा को सहायक कमिश्नर चंबल संभाग बनाया गया है. इंदौर के कमिश्नर माल सिंह को मध्य प्रदेश शासन के सचिव पद पर पदस्थ किया गया है. वहीं माल सिंह के स्थान पर ग्वालियर के कमिश्नर दीपक सिंह को कमिश्नर इंदौर की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

इन IPS अफसरों का तबादला

जिन 2 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर किए गए हैं, उनमें ग्वालियर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह और खरगौन के पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह का नाम शामिल है. राजेश सिंह को 
भोपाल में सहायक पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है, वहीं धर्मवीर सिंह को ग्वालियर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. 

रविवार को ग्वालियर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट टर्मिनल के लोकार्पण का कार्यक्रम था, जिसमें शामिल होने के लिए सीएम मोहन यादव पहुंचे थे. सीएम मोहन यादव ने कई और कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया. उनके दौरे के ठीक बाद हुए इन तबादलों की चर्चा हो रही है. 
 

    follow google newsfollow whatsapp