कोल जनजाति महाकुंभ में भाग लेंगे अमित शाह, सीएम शिवराज भी होंगे शामिल

योगीतारा दूसरे

21 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 21 2023 8:27 AM)

Amit Shah In Satna: गृह मंत्री अमित शाह 24 फरवरी को सतना के दौरे पर आएंगे. केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह सतना में कई निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. चुनावी साल में अमित शाह का यह दौरा कई मायनों में खास माना जा रहा है. अमित शाह सतना में मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे. […]

Amit Shah, Satna, Satna News, Kol janjati Mahakumbh

Amit Shah, Satna, Satna News, Kol janjati Mahakumbh

follow google news

Amit Shah In Satna: गृह मंत्री अमित शाह 24 फरवरी को सतना के दौरे पर आएंगे. केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह सतना में कई निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. चुनावी साल में अमित शाह का यह दौरा कई मायनों में खास माना जा रहा है. अमित शाह सतना में मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा शबरी जयंती के मौके पर आयोजित कोल जनजाति महोत्सव में भी शिरकत करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक अमित शाह 24 फरवरी की सुबह खजुराहो से मैहर पहुंचेगे. यहां पर मां शारदा देवी के दर्शन के बाद सतना के लिए रवाना होंगे. इसके बाद शबरी जयंती पर आयोजित कोल जनजाति के महासम्मेलन में शामिल होंगे. जनजाति महोत्सव में शामिल होने के बाद अमित शाह कृपालपुर पहुंचेंगे, जहां पर मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे.

शराब नीति पर CM शिवराज, बोले- प्रदेश में नहीं खुलेगी नई वाइन शॉप, पीकर गाड़ी चलाई तो लगेगा आजीवन प्रतिबंध

जनजाति महाकुंभ में आएंगे 1 लाख लोग
कोल जनजाति महाकुंभ में सवा लाख से भी ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है. शबरी जयंती के मौके पर आयोजित जनजाति महोत्सव में  सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, पन्ना और छत्तरपुर से कोल समाज के लोग शामिल होंगे. महाकुंभ में 10 जिलों से आने वाले लोगों को लाने के लिए 1450 बसों को लगाया गया है. सिर्फ सतना जिले में 850 बस कोल समाज के लोगों को कार्यक्रम स्थल तक लाने का कार्य करेंगी.

अमित शाह के साथ होंगे मुख्यमंत्री
सांसद गणेश सिंह ने बताया कि 24 फरवरी को मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन कार्यक्रम तय हुआ है. मुख्य अतिथि के तौर पर गृहमंत्री अमित शाह आ रहे हैं. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे. उन्होंने बताया कि कि शबरी माता की जयंती का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया है. इसमें रीवा संभाग के सभी जिलों से लगभग 1 लाख कोल जनजाति समाज के लोग इस महाकुंभ में भाग लेने के लिए आ रहे हैं. कार्यक्रम में भी अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे.

    follow google newsfollow whatsapp