MP Weather: मौसम का बदला मिजाज, बैतूल समेत इन जिलों में बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल?

एमपी तक

10 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 10 2024 7:14 AM)

मौसम विभाग की माने तो आने वाले 3-4 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. जिसके कारण प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बादल छाये रहने के साथ ही बारिश के आसार भी हैं.

बारिश का अलर्ट

बारिश का अलर्ट

follow google news

MP Weather Update Today: मध्यप्रदेश में पिछले एक सप्ताह से मौसम के तेवर बदले-बदले नजर आ रहे हैं. प्रदेश के अधिकतर इलाकों के तेज बारिश और ओला वृष्टि ने सफ़ेद चादर बिछा दी है. यही कारण है कि कई इलाकों में फसलों को भारी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले 3-4 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. जिसके कारण प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बादल छाये रहने के साथ ही बारिश के असर भी हैं.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के अनुसार  10-11 और 13 अप्रैल को सक्रिय हो रहे दो पश्चिमी विक्षोभ का असर छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी में ज्यादा देखने को मिलेगा. जिसके कारण यहां भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान  40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ ओलावृष्टि की भी आशंका है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने नए वेदर सिस्टम ऐक्टिव होने के कारण रीवा, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, नरसिंहपुर, दमोह, कटनी, बैतूल, नर्मदापुरम, सीहोर, रायसेन, शाजापुर, भोपाल, राजगढ़, आगर-मालवा, नीमच , रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, उज्जैन, देवास, इंदौर, हरदा, खंडवा और बुरहानपुर जिलों में बारिश, आंधी-तूफान की प्रबल संभावना जताई है. ओवरऑल पूरे मध्यप्रदेश में मौसम एक जैसा रहने वाला है. फिलहाल एक हफ्ते तक प्रदेश के लोगों को गर्मी से निजात मिलने वाला है.

तेज आंधी में कई घरों की छतें उड़ीं

बीती शाम खरगोन में अचानक मौसम बदला. तेज हवा-आंधी के साथ तेज बारिश. चार गांवों में जमकर बरसे बदरा. एक गांव में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. गांवों की गलियों में बह निकला पानी. कुछ स्थानों पर घरों के चद्दर उड़ गये. कोठा खुर्द गांव में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. इसके अलावा टाण्डाबरुड़, बिस्टान, सनावद और बेड़िया में तेज बारिश हुई. अचानक हुई बारिश और ओलावृष्टि के कारण कई जगह वर्फ़ जैसी चादर जमी नजर आई.

    follow google newsfollow whatsapp