कुबेरेश्वर धाम के दर्शन करेंगे सीएम शिवराज, रुद्राक्ष वितरण के लिए उमड़ रही है लाखों की भीड़

नवेद जाफरी

• 07:28 AM • 16 Feb 2023

Kubereshwar Dham News: सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में कुबेरेश्वर धाम में पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम शुरू हो गया है. इसी बीच शिवराज सिंह चौहान यहां पहुंच रहे हैं. वे कुबेरेश्वर धाम के दर्शन करेंगे, साथ ही पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा का श्रवण करेंगे. कुबेरेश्वर धाम में […]

Kubereshwar Dham, Shivraj singh Chauhan, Sehore, Pradeep Mishra, Madhya Pradesh

Kubereshwar Dham, Shivraj singh Chauhan, Sehore, Pradeep Mishra, Madhya Pradesh

follow google news

Kubereshwar Dham News: सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में कुबेरेश्वर धाम में पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम शुरू हो गया है. इसी बीच शिवराज सिंह चौहान यहां पहुंच रहे हैं. वे कुबेरेश्वर धाम के दर्शन करेंगे, साथ ही पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा का श्रवण करेंगे. कुबेरेश्वर धाम में लाखों की तादाद में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, पंडित प्रदीप मिश्रा रुद्राक्ष वितरण के साथ ही यहां अन्य धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी करेंगे.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक सीएम शिवराज सिंह चौहान आज कुब्रेश्वर धाम के दर्शन के लिए  सीहोर में दोपहर 3 बजे तक आएंगे और पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा का श्रवण करेंगे. वे कुबेरेश्वर धाम के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे और कथावाचक प्रदीप मिश्रा से मुलाकात करेंगे. यहां कथावाचन और रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम किया जा रहा है.

बागेश्वर धाम पहुंचे सांसद मनोज तिवारी, ‘हिंदू राष्ट्र’ बनने के विचार पर कह दी ये बड़ी बात!

रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम
पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम शुरू हो गया है. जानकारी के मुताबिक कथा वाचक प्रदीप मिश्रा कुबेरेश्वर धाम में आज से रुद्राक्ष वितरण और कथा का कार्यक्रम करने वाले थे, लेकिन इससे एक दिन पहले ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचने लगे, जिसके चलते उन्होंने रुद्राक्ष का वितरण कल से ही शुरु कर दिया.

लाखों की भीड़ से जाम हुआ हाईवे
रुद्राक्ष वितरण के कार्यक्रम के चलते कुबेरेश्वर धाम में श्रद्धालुओं का तांता लगा है. पंडाल पूरी तर से भर चुके हैं. यहां लगभग 4 से 5 लाख श्रद्धालु अब तक आ चुके हैं और ये सिलसिला लगातार जारी है. श्रद्धालुओं की भीड़ की वजह से सीहोर-भोपाल हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं. हाईवे पर करीब 5 किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है.

फोटो: नवेद जाफरी

रुद्राक्ष में श्रद्धालुओं की आस्था
पंडित प्रदीप मिश्रा अपनी हर कथा के दौरान सात दिनों तक श्रद्धालुओं में रुद्राक्ष बांटते हैं. लोगों की कुबेरेश्वर के रुद्राक्ष को में खास आस्था है. श्रद्धालुओं की मान्यता है कि रुद्राक्ष को पहनने या फिर इसे पानी में रखकर पीने से हर बीमारी दूर हो जाती है. ये कार्यक्रम बड़े दिनों बाद सीहोर में आयोजित किया जा रहा है, इसलिए यहां भारी भीड़ पड़ रही है.

    follow google newsfollow whatsapp