एमपी के नौगांव में ठंड ने तोड़े रिकॉर्ड, पारा माइनस एक डिग्री पहुंचा; जमी बर्फ

सुमित पांडेय

08 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 8 2023 8:15 AM)

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के नौगांव ने ठंड के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, और देश का सबसे ठंडा शहर नौगांव बन गया है. जहां पर न्यूनतम तापमान माइनस एक दर्ज किया गया है. शनिवार की रात नौगांव इस कदर ठंडा था कि रविवार की सुबह लोग जब अपने घरों से घूमने […]

mp news, mp weather update, chatarpur news

mp news, mp weather update, chatarpur news

follow google news

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के नौगांव ने ठंड के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, और देश का सबसे ठंडा शहर नौगांव बन गया है. जहां पर न्यूनतम तापमान माइनस एक दर्ज किया गया है. शनिवार की रात नौगांव इस कदर ठंडा था कि रविवार की सुबह लोग जब अपने घरों से घूमने निकले तो गाड़ियों की छतों एवं स्टेडियम की घास में बर्फ की एक परत जम गई थी, लोगों ने बर्फ को अपने हाथ में लेकर मोबाइल से वीडियो बनाये और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया, “नौगांव की ठंड ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.”

यह भी पढ़ें...

कड़कड़ाती ठंड एवं गिरते तापमान को लेकर मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि 2 दिनों तक इसी तरीके के हालात नौगांव में रहने वाले हैं, इसीलिए लोग गर्म कपड़े पहनने के साथ-साथ आग का सहारा लें. इसके साथ ही किसान भाई फसल को पाला से बचाने के लिए धुंआ करते रहे.

इन इलाकों में भी हालात बिगड़े
आधे मध्यप्रदेश यानि ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड, बघेलखंड और महाकौशल में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला गया है. ठंड के साथ ही पाले की मार शुरू हो गई है. इससे जहां फसलों को नुकसान की आशंका बढ़ गई है.

शीतलहर के चलते कंपकंपा रहा है नर्मदापुरम अंचल
शीतलहर के चलते नर्मदापुरम जिला कंपकंपा रहा है। हिल स्टेशन पचमढ़ी में जमा देने वाली ठंड पड़ रही है। पचमढ़ी में 7 जनवरी की रात सीजन की सबसे सर्द रात रही। रात का पारा लुढ़ककर 1 डिग्री पहुंच गया। रविवार सुबह 6.30 बजे जब लोग सोकर उठे तो गाड़ियों और घास पर ओंस की बूंदे जमी हुई मिलीं। उधर नर्मदापुरम में तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। नए साल में पचमढ़ी में पहली बार पारा 3 डिग्री और नर्मदापुरम में 7.6 डिग्री पहुंचा है।

    follow google newsfollow whatsapp