उमा भारती नई दिल्ली-शताब्दी ट्रेन के स्टाफ पर भड़की, रेलमंत्री को ट्वीट कर जताई नाराजगी

इज़हार हसन खान

04 May 2023 (अपडेटेड: May 4 2023 1:11 PM)

MP News: बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती अक्सर अपने गुस्से के लिए जानी जाती हैं. लेकिन इस बार उनका गुस्सा निकला भारतीय रेलवे पर. वे नई दिल्ली- भोपाल शताब्दी ट्रेन से झांसी से भोपाल आ रही थीं, तभी ट्रेन के अंदर कुछ ऐसा हुआ, जिसके बाद उन्होंने लगातार ट्वीट कर रेल मंत्री अश्विनी […]

mp politics, uma bharti, mp bjp

mp politics, uma bharti, mp bjp

follow google news

MP News: बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती अक्सर अपने गुस्से के लिए जानी जाती हैं. लेकिन इस बार उनका गुस्सा निकला भारतीय रेलवे पर. वे नई दिल्ली- भोपाल शताब्दी ट्रेन से झांसी से भोपाल आ रही थीं, तभी ट्रेन के अंदर कुछ ऐसा हुआ, जिसके बाद उन्होंने लगातार ट्वीट कर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से अपनी नाराजगी जताई.

यह भी पढ़ें...

उमा भारती ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘जब से नई दिल्ली-भोपाल शताब्दी ट्रेन शुरू हुई है, तब से मैं इस ट्रेन में यात्रा करती हूं. मैं पहले खजुराहो से सांसद थी, तब झांसी से बैठती थी.  फिर भोपाल से सांसद हो गई तो शताब्दी में खूब बैठी. ऐसा पहली बार हुआ है कि मुझे आज शताब्दी ट्रेन में झांसी से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की यात्रा के दौरान शिकायत करनी पड़ रही है’. 

उमा भारती ने आगे लिखा कि ‘मैं आज झांसी से बैठी तो मेरा डिब्बा पूरा खाली था. मैं थी और मेरे सुरक्षाकर्मी मेरी देखरेख के लिए आना-जाना कर रहे थे, कि अचानक बीना स्टेशन के बाद 4-5 टी.टी. लोगों का झुंड आया और उसी डिब्बे में पीछे आकर बैठा और उनका बर्ताव, यूनिफॉर्म, कार्य स्थली और जिम्मेवारी के अनुरूप नहीं था. मेरी सिक्योरिटी वालों की शिकायत पर ट्रेन सुपरिटेंडेंट ने स्थितियों को नियंत्रित किया. मेरे सुरक्षाकर्मियों ने इस संबंध में रेलवे से शिकायत की है. हमारी भोपाल-झांसी-नई दिल्ली की शताब्दी ट्रेन की छवि बहुत अच्छी है. आज का कृत्य देखकर मुझे उस छवि की चिंता है’.

उमा भारती के ट्वीट के बाद मचा हड़कंप
उमा भारती के ट्वीट के बाद रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. तुरंत ही रेलवे के अधिकारी हरकत में आए और वरिष्ठ अधिकारियों ने उमा भारती से बात की और उनके सुरक्षा कर्मियों की आपत्ति को रजिस्टर्ड कर कमियों को सुधार करने की कोशिश की. इसके साथ ही जिन तीन-चार टीटी की वजह से उमा भारती को असहज स्थिति महसूस हुई, उनके खिलाफ कार्रवाई की बात अब रेलवे प्रशासन कर रहा है.

ये भी पढ़ें- संविधान हाथ में लेकर शादी करने वाली ये खूबसूरत अधिकारी अब लेने वाली है राजनीति में एंट्री

    follow google newsfollow whatsapp