सिमी के पूर्व सदस्य को कोलकाता STF ने खंडवा से किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

सुमित पांडेय

• 01:58 PM • 10 Jan 2023

SIMI Terrorist MP Connection: सिमी की आतंकी गतिविधियों में संलिप्त खंडवा के एक युवक का पश्चिम बंगाल की आतंकी गतिविधियों में भी नाम आने से एसटीएफ ने उसे कल (सोमवार) खंडवा पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया है. खंडवा के अब्दुल रकीब प्रतिबंधित संगठन सिमी का सक्रिय सदस्य रहा है, जिस पर उसके खिलाफ […]

khandwa news, SIMI MP Connection, MP Police

khandwa news, SIMI MP Connection, MP Police

follow google news

SIMI Terrorist MP Connection: सिमी की आतंकी गतिविधियों में संलिप्त खंडवा के एक युवक का पश्चिम बंगाल की आतंकी गतिविधियों में भी नाम आने से एसटीएफ ने उसे कल (सोमवार) खंडवा पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया है. खंडवा के अब्दुल रकीब प्रतिबंधित संगठन सिमी का सक्रिय सदस्य रहा है, जिस पर उसके खिलाफ 3 केस दर्ज थे. जिनमें उसे सजा भी सुनाई जा चुकी है. इनमें दो सजा वह पूरी भी कर चुका है. तीसरे मामले में जमानत पर था. अब उसके खिलाफ पश्चिम बंगाल का यह नया कनेक्शन सामने आया है. कल पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने उसे खंडवा से गिरफ्तार कर अपने साथ ले गयी है.

यह भी पढ़ें...

पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने प्रकरण क्रमांक 1/23 धारा 121, 121 ए, 122, 123 और 120 बी, आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया था, जिसमें दो आरोपियों को वहां गिरफ्तार किया था. उसी की विवेचना के तारतम्य में एसटीएफ ने खंडवा के अब्दुल रकीब कुरैशी को भी सह आरोपी बनाया था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की टीम यहां आई थी.

दो अपराध में काट चुका है सजा
पश्चिम बंगाल STF ने खंडवा पुलिस से इस संबंध में मदद मांगी थी, जिसमें विधिवत कार्यवाही कर ट्रांजिट रिमांड लिया गया है. उसे पश्चिम बंगाल विवेचना के लिए ले जाया गया है. अब्दुल रकीब जिसे गिरफ्तार किया गया था, वह पूर्व में सिमी का सदस्य रहा है, जिसके खिलाफ पूर्व ने 3 अपराध थे, जिसमें सजा सुनाई गई थी. जिसमें एक मे UAPA की धाराओं का भी समावेश था. एक अपराध में सजा सुनाई गई थी, उसमें यह जमानत पर है. बाकी दो में यह सजा काट चुका है.

    follow google newsfollow whatsapp