आंबेडकर जयंती पर मध्यप्रदेश में शासकीय अवकाश घोषित, अखिलेश यादव पहुंचेंगे महू

इज़हार हसन खान

13 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 13 2023 4:42 PM)

MP NEWS: मध्यप्रदेश में 14 अप्रैल शुक्रवार को शासकीय अवकाश घोषित किया गया है. आंबेडकर जयंती की वजह से यह निर्णय मध्यप्रदेश सरकार ने लिया है. आंबेडकर जयंती को लेकर मध्यप्रदेश के अलग-अलग शहरों में कई कार्यक्रम भी आयोजित होंगे. ज्यादातार कार्यक्रम राजनीतिक हैं तो उसे देखते हुए हर शहर में पुलिस-प्रशासन को अलर्ट मोड […]

Gwalior-Chambal mp assembly election 2023 mp news Gwalior News

Gwalior-Chambal mp assembly election 2023 mp news Gwalior News

follow google news

MP NEWS: मध्यप्रदेश में 14 अप्रैल शुक्रवार को शासकीय अवकाश घोषित किया गया है. आंबेडकर जयंती की वजह से यह निर्णय मध्यप्रदेश सरकार ने लिया है. आंबेडकर जयंती को लेकर मध्यप्रदेश के अलग-अलग शहरों में कई कार्यक्रम भी आयोजित होंगे. ज्यादातार कार्यक्रम राजनीतिक हैं तो उसे देखते हुए हर शहर में पुलिस-प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा गया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान भी इंदौर के महू में डॉ. भीमराव आंबेडकर की जन्मस्थली पर जाएंगे तो वहीं मध्यप्रदेश के दौरे पर आए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी महू पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ें...

आंबेडकर जयंती को लेकर भीम आर्मी भी जगह-जगह रैली निकालेगी और कई जिलों में आंबेडकर की मूर्ति स्थल पर सभाएं भी करेगी. सीएम शिवराज सिंह चौहान महू जा सकते हैं और वहां जनसभा को संबोधित भी कर सकते हैं. वहीं मध्यप्रदेश के इंदौर और खरगोन पहुंचे उत्तरप्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी महू जाने की प्लानिंग कर चुके हैं.

दरअसल मध्यप्रदेश में दलित राजनीति अपने चरम पर है और बीजेपी आंबेडकर जयंती के दिन से मध्यप्रदेश में कई बड़े कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है. बीजेपी ने दो दिन बाद 16 अप्रैल को ग्वालियर में आंबेडकर महाकुंभ मनाने की घाेषणा भी कर दी है. इसे लेकर ग्वालियर में तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. दरअसल आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर हर पार्टी अनुसूचित जाति वर्ग को अपनी ओर लाना चाहती है. प्रदेश की जनसंख्या में 15.6 फीसदी आबादी अनुसूचित जाति वर्ग की है और इन्हें हर पार्टी अपने पाले में लाने के लिए खुद को आंबेडकर के अधिक नजदीक दिखाने की पूरी कोशिश कर रही है. इसी के तहत 14 अप्रैल को पूरे मध्यप्रदेश में आंबेडकर जयंती पर शासकीय अवकाश घोषित किया गया है.

भोपाल कलेक्टर ने की मनमानी करने वाले किताब दुकानदारों पर कार्रवाई
भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने गुरुवार को ऐसे किताब दुकानदारों पर कार्रवाई की, जो कलेक्टर के आदेश के बाद भी अभिभावकों पर दुकान विशेष से ही स्कूली किताबें खरीदने को मजबूर करते दिखे. क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल संत हिरदाराम नगर के संचालक मूलिश मैथ्यूस एवं शंकर बुक डिपो के संचालक वीरेन्द्र पुत्र शंकर दयाल तिवारी के विरुद्ध धारा 144 के आदेश के उल्लघंन पर एफआईआर दर्ज कर दुकान को सील किया गया. कलेक्टर आशीष सिंह ने नागरिकों से अपील की है कि वे भोपाल जिले में संचालित स्कूलों से संबंधित शिकायत के लिए लैंडलाइन नम्बर 0755-2992405/07 पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंDB मॉल के खाने में मिला कीड़ा, कलेक्टर ने लिया एक्शन; तुरंत निलंबित किया फूड लाइसेंस

    follow google newsfollow whatsapp